China Largest Temporary Hospital Closed In Wuhan – कोरोना संकट के बीच वुहान के अस्थायी अस्पताल को बंद किया

0
5


Highlights

  • कोरोना मामले में थमने के बाद बुधवार को कामकाज बंद कर दिया गया।
  • चिकित्सा कर्मियों का अंतिम समूह शहर छोड़ कर जा चुका है।

बीजिंग। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वुहान में एक बड़ा अस्थायी अस्पताल बनाया गया था। फरवरी माह में बने इस अस्पताल से लाखों मरीजों का इलाज किया गया। अब कोरोना वायरस के संकट से उबरने का दावा कर रहे चीन में जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है। ऐसे में इस अस्थायी अस्पताल को बुधवार को बंद कर दिया और वहां तैनात हजारों चिकित्साकर्मियों का अंतिम समूह शहर छोड़ कर जा चुका है।

यह अस्पताल वुहान में अचानक बढ़े मरीजों की संख्या को देखकर बनाया गया था। महामारी से निपटने के लिए अधिक बेड की आवश्यकता थी। ऐसे में इस अस्थायी अस्पताल का निर्माण किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में अस्थायी अस्पताल में कोविड-19 के मामले थमने के बाद बुधवार को कामकाज बंद कर दिया गया।

वुहान में कोविड-19 के रोगियों के उपचार के लिए दस दिन के भीतर हजार से अधिक बिस्तरों की क्षमता वाले दो अस्पताल बनाए गए थे। यह अस्पताल उनमें से एक था। इन दो अस्पतालों के अलावा चीन ने कोरोना वायरस के पीड़ितों को रखने तथा उनका उपचार करने के लिए 14 अतिरिक्त अस्थायी स्वास्थ्य केंद्र भी बनाए थे। इन सभी बंद कर दिया गया।

चीन के स्थानीय मीडिया ने बुधवार को प्रकाशित खबर में कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हुबेई भेजे गए सैकड़ों चिकित्सा कर्मियों के अंतिम बैच को भी वुहान से हटा दिया गया है। चीन ने वुहान में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला आने के बाद हुबेई में 42 हजार चिकित्साकर्मियों को तैनात कर दिया था।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here