China More Than 20 Thousand Doctors Reached Hubei To Fight Coronavirus – चीन: हूपेई पहुंचे 20 हजार से अधिक डॉक्टर, कोरोना वायरस रोकथाम में करेंगे मदद

0
21


नई दिल्ली। जहां एक तरफ चीन में कोरोना वायरस तेजी से फैलते ( coronavirus Outbreak ) जा रहा है। दूसरी तरफ इससे निपटने के लिए तैयारियां भी तेजी से की जा रही हैं। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने कहा कि रोगियों का इलाज करने के लिए पूरे देश के 20 हजार से अधिक चिकित्सक हूपेई प्रांत पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों को नए कोरोना वायरस के खिलाफ दवा और टीके का विकास करना करना चाहिए।

महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए रणनीति

महामारी की रोकथाम और नियंत्रण करने के साथ-साथ ही दैनिक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। नए कोरोना वायरस निमोनिया की रोकथाम के कार्य दल के प्रमुख और चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने बैठक बुलाई और चिकित्सा संबंधी सामग्रियों का उत्पादन और आपूर्ति लगातार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

कोरोना वायरस: चीन में 1000 के पार पहुंची मरनेवालों की संख्या, राष्ट्रपति जिनपिंग ने किया अस्पताल का दौरा

बैठक में कहा गया कि विभिन्न क्षेत्रों और संबंधित विभागों को राष्ट्रपति शी जिनपिंग के महत्वपूर्ण निर्देश और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो की स्थायी कमेटी के सिद्धांत के अनुसार, महामारी की रोकथाम कार्य का ठोस कार्यान्वयन किया जाना चाहिए।

बैठक में यह भी कहा गया कि विभिन्न क्षेत्रों को वित्तीय नीतियों का कार्यान्वयन कर सुरक्षात्मक कपड़े, सर्जिकल मास्क आदि चिकित्सा संबंधी वस्तुओं का उत्पादन बढ़ाना चाहिए, ताकि चिकित्सकों की जरूरतों को सुनिश्चित किया जा सके।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here