CIA Had Issued 12 Warnings To Donald Trump About Coronavirus – Coronavirus: ट्रंप पर लगे लापरवाही के आरोप, सीआईए ने 12 बार संक्रमण से जुड़ी चेतावनी दी थी

0
37


HIghlights

  • अमरीका (America) में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 59 हजार को पार कर गई है।
  • डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बार-बार दी गई चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया था।

वाशिंगटन। चीन (China) को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) बार-बार आरोप लगा रहे हैं कि ड्रैगन ने जानकारी छिपाने का प्रयास किया है। इस कारण कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरी दुनिया फैल गया। मगर हाल ही में ये बात सामने आई है कि अमरीका की सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) ने चीन में कोरोना का प्रसार और अमरीका को इसके खतरे के बारे में कम से कम 12 बार आगह किया है। इन चेतनावनियों की ट्रंप प्रशासन ने अनदेखी की और बाद में अमरीका को इस महामारी ने गिरफ्त में ले लिया। अमरीका में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 59 हजार को पार कर गई है।

मोदी के ट्विटर को फॉलो करने वाले वाइट हाउस ने बदला रुख, अचानक इसे अनफॉलो किया

वर्तमान और पूर्व अमरीका खुफिया अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि जनवरी और फरवरी के माह में राष्ट्रपति को डेली ब्रीफ के दौरान कई बार कोविड-19 के मुद्दे से जुड़ी जानकारी दी थी। इस दौरान ट्रंप ने बार-बार दी गई चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया था। आज अमरीका को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। इस मामले को लेकर विपक्ष ट्रंप की जमकर आलोचना कर रहा है।

गौरतलब है कि अमरीका चीन पर लगातार आरोप लगा रहा है कि उसके यहां कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरुआत दिसंबर में नहीं, बल्कि नवंबर में ही हो गई थी, लेकिन उसने दुनिया से इसे छिपाए रखा। यही नहीं कोरोना संक्रमण के फैलने की जानकारी देने वाले दो वैज्ञानिकों में से एक को गायब कर दिया गया। वहीं दूसरे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। 31 दिसंबर को पहली बार चीन ने संक्रमण के बारे में विश्व स्वास्थ्य संगठन को सूचना दी थी। इसके बाद ही डब्‍ल्‍यूएचओ (WHO) ने इसे वैश्विक महामारी घोषित की थी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here