Cinema And Eateries Would Be Last To Recover Post Lockdown – जल्दी नहीं सुधरेंगे सिनेमा और रेस्ट्रो के हालात, लॉकडाउन के बाद भी करना पड़ेगा इंतजार

0
86


नई दिल्ली: मूवी और रेस्ट्रो 2 ऐसी चीजें होती हैं जो मॉल्स में सबसे ज्यादा लोगों को अट्रैक्ट करती हैं, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से यही 2 बिजनेस सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे । Retailers Association of India द्वारा आयोजित वेबनार में ये बात सामने निकल कर आई। इस इंडस्ट्री में काम करने वालों का मानना है कि रेस्ट्रो और सिनेमा के हालात सबसे आखिर में ठीक होंगे जबकि पहले मॉल्स में आने वाले लोगों में 10-15 फीसदी लोग सिर्फ खाने-पीने और सिनेमा देखने वाले होते थे। जबकि इसके विपरीत इलेक्ट्रनिक्स, जिम और होम अप्लायंस की शॉप्स पर भीड़ सबसे पहले दिखेगी ।

सरकारी कर्मचारियों को नए महंगाई भत्ते के लिए करना होगा इंतजार, कोरोना की वजह से लगी रोक

गौर करने वाली बात ये भी है कि फरवरी की शुरूआत से ही इन दोनों इंडस्ट्रीज में लोगों की आवा-जाही कम हो गई थी। और लॉकडाउन के बाद भी चूंकि सिटिंग अरेंजमेंट्स बदलने होंगे ऐसे में इन जगहों खासतौर पर सिनेमा घरों को बदलने में वक्त लग जएगा। फरवरी से अब तक इन इंडस्ट्रीज की रेवेन्यू 25 फीसदी कम हो चुकी है।

Inox के ceo आलोक टंडन का मानना है कि सिनेमा में इंटरवल टाइम में भीड़ न होने इंतजार करने की जरूरत पड़ेगी इसी तरह रेस्ट्रो बिजनेस वालों से मेनू साइज कम और सैनेटाइज डिशेज सर्व करने के लिए कहा जाएगा। इसी तरह कई लोगों का मानना है कि लॉकडाउन के बाद रेस्ट्रो और सिनेमा में मैक्सिमम 30-40 फीसदी लोग ही आएंगे। जिसकी वजह से इन जगहों को चलाना खर्चीला हो जाएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here