CM Baghel Says Will Install Statue Of CG Legends In Naya Raipur – नया रायपुर में लगेगी छत्तीसगढ़ के महापुरुषों की प्रतिमा, स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई जाएगी जीवनी: सीएम भूपेश बघेल

0
24


स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर की 25वीं पुण्यतिथि

रायपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री चंदूलाल चंद्राकर की पुण्यतिथि के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि नया रायपुर में छत्तीसगढ़ के महापुरूषों की प्रतिमा लगाई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी ऐलान किया है कि महापुरूषों की जीवनी स्कूल और कॉलेज के पाठयक्रम में शामिल किया जाएगा।
स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर की 25 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर भिलाई 3 में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वर्गीय चंद्राकर का पुण्य स्मरण करते हुए यह बात कही।
इस मौके पर बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र चंद्राकर ने अपने प्रखर व्यक्तित्व और निर्भीक पत्रकारिता से देश में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री सहित कई अन्य महत्वपूर्ण पदों का दायित्व संभालते हुए देश और प्रदेश की सेवा की। च्रंद्राकर ने छत्तीसगढ़ राज्य आंदोलन को नई दिशा प्रदान की। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि चंद्राकर की मूल्य आधारित निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता, मातृभूमि के लिए सेवा भावना, उनके अमूल्य विचार नई पीढ़ी को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here