CM Chandrababu Asking Peoples To Have More Kids To Reduce Dependency On Robots – CM चंद्रबाबू बोले, रोबोट्स पर निर्भरता कम करने के लिए ज्यादा बच्चे पैदा करें लोग

0
34


मुख्यमंत्री ने कहा कि पढ़े लिखे लोगों के साथ यह बहुत बड़ी समस्या है। उन्हें लगता है कि ज्यादा बच्चे पैदा करना बहुत बड़ा और कठिन कार्य है।

हैदराबाद. जहां एक ओर केंद्र सरकार का स्वास्थ्य महकमा देश में बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए कई प्रकार के कोंट्रासेप्टिव तरीके लागू कर रहा है, वहीं आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के विचार इनसे बिलकुल उलट हैं। उनके अनुसार इसके लिए हमें फैमिली प्लानिंग करते हुए ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए। दरअसल, सीएम नायडू के पास रोबोट्स पर लोगों की आत्मनिर्भरता कम करने के लिए एक विशेष प्लान है।

हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान इस प्लान पर बोलते हुए मुख्यमंत्री नायडू ने कहा कि ‘वर्तमान समय में लोगों को रोबोट्स पर अपनी आत्मनिर्भरता कम करने के लिए ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए।’ आगे उन्होंने ये भी कि ‘अभी तक मैं लोगों को फैमिली प्लानिंग के बारे में सलाह देता रहा हूं, लेकिन अब मैं लोगों से ज्यादा बच्चे पैदा करने के लिए कहता हूं।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पढ़े लिखे लोगों के साथ यह बहुत बड़ी समस्या है। उन्हें लगता है कि ज्यादा बच्चे पैदा करना बहुत बड़ा और कठिन कार्य है। नायडू ने कहा कि यदि हमारी पूर्व की पीढिय़ों ने भी ऐसा ही सोचा होता तो आज हम यहां नहीं होते।’

आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू  नायडू का यह बयान उनके एक अस्पताल के दौरे के बाद आया। जहां सर्जन के मामूली हस्तक्षेप के साथ एक रोविंग रोबोट ने एक मरीज की सफल सर्जरी की थी। हालांकि उनका ऐसा कहना विपक्षी दलों को पसंद नहीं आया और सीएम उनके निशाने पर आ गए। 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार सर्जन के बजाय उन्हें इस बात का डर है कि रोबोट्स और ऑटोमेशन तकनीक 70 फीसदी लोगों की नौकरियां खत्म कर देंगी। हालांकि चंद्रबाबू नायडू ने यह बात पहली बार नहीं कही है। वे इस संबंध में पहले भी लोगों को आगाह कर चुके हैं। पिछले साल भी आंध्रप्रदेश की जनसंख्या में आ रही गिरावट पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने जनता से ऐसी ही अपील की थी।







Show More














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here