Confident India look to continue fantastic form in FIH Hockey Pro League as they take on Belgium

0
25


एफआईएच प्रो लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास बढने के बावजूद भारत को शनिवार (8 फरवरी) को यहां विश्व चैंपियन बेल्जियम के खिलाफ मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। टूर्नामेंट के पहले सत्र से बाहर रहने के बाद भारत ने लीग में शानदार पदार्पण करके नीदरलैंड के खिलाफ मैच में पांच अंक हासिल किए। दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने पहले मैच में 5-2 से और दूसरे में शूटआउट में 3-1 से जीत दर्ज की। उसके बाद से भारत का कोई मैच नहीं था लिहाजा टीम पांचवें नंबर पर है। 

बेल्जियम चार मैचों में 11 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि नीदरलैंड दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया तीसरे, जर्मनी चौथे और भारत पांचवें स्थान पर है। बेल्जियम ने कलिंगा स्टेडियम पर ही 2018 में विश्व कप जीता था। हाल ही में विश्व रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर एक पर पहुंची बेल्जियम के हौसले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को हराने के बाद बुलंद है। 

कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटी भारतीय महिला टीम

बेल्जियम के कप्तान थामस ब्रिएल्स ने हालांकि स्वीकार किया कि उनकी टीम के लिए चुनौती काफी कठिन है। उन्होंने कहा, ”भारत ने पहले दो मैचों में नीदरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हम उसे हलके में लेने की गलती कतई नहीं कर सकते।”

ब्रिएल्स ने कहा, ”इस शहर में लौटकर अच्छा लग रहा है जहां हम विश्व चैंपियन बने। यहां से हमारी सुनहरी यादें जुड़ी है। कलिंगा स्टेडियम की टर्फ पर कदम रखना ही अद्भुत अनुभव होता है।”

‘अगर मेरे जीवन पर बायोपिक बने तो दीपिका पादुकोण करे मेरा किरदार’

बेल्जियम के कोच शेन मैकलियोड ने कहा, ”यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम में से एक है और हमारा यहां अच्छा रिकार्ड है। हमने यहां 10 में से आठ मैच जीते हैं और दो ड्रॉ खेले।” बेल्जियम के बाद भारत को 21 और 22 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। इसके बाद जर्मनी में 25 और 26 अप्रैल को, ब्रिटेन के खिलाफ दो और तीन मई को, अर्जेंटीना के खिलाफ पांच और छह जून को और स्पेन के खिलाफ 13 और 14 जून को खेलना है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here