Corona Death Victims Insurance Claim Is On Priority – कोरोना वायरस इंश्योरेंस क्लेम में लाएं तेजी, पीड़ितों को जल्द पैसा देने के आदेश

0
54


लाइफ इंश्योरेंस काउंसिल ने कहा है कि पब्लिक और प्राइवेट क्षेत्र की सभी जीवन बीमा कंपनियां कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के दावे से जुड़ी प्रक्रिया जल्द पूरा करने के आदेश दिये हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से लोगो मेडिकल इंश्योरेंस ज्यादा खरीद रहे हैं वहीं लोगों के दिमाग में इस इंश्योरेंस के क्लेम को लेकर भई कई सवाल हैं। ये सवाल उन लोगों को और अधिक परेशान कर रहे हैं जिन्होने कोरोना की वजह से किसी अपने को खोया है क्योंकि इनमें से कई लोगों ने जब हेल्थ कवर लिया उस समय कोरोना वायरस का नाम तक नहीं था। ऐसे में इन लोगों को क्लेम को लेकर कई संदेह हैं। लेकिन अब लाइफ इंश्योरेंस काउंसिल ने कहा है कि पब्लिक और प्राइवेट क्षेत्र की सभी जीवन बीमा कंपनियां कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के दावे से जुड़ी प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह कदम उन ग्राहकों को आश्वस्त करने के लिए उठाया गया है, जो इन दिनों व्यक्तिगत जीवन बीमा कंपनियों से लगातार संपर्क कर रहे हैं और इसके साथ ही कस्टमर्स से से दूर रहने की बात कह रहे हैं।
डिजीटल तरह से पूरा होगा प्रोसेस- बीमा कंपनियां कोरोना वायरस से संबंधित मौत के दावों से जुड़े सभी प्रोसेस डिजिटली पूरा करने की कोशिश कर रही हैं। ताकि लॉकडाउन के कारण काम या ऑफिसेज बंद होने का असर पॉलिसीहोल्डर्स पर कम से कम पड़े।

लाइफ इंश्योरेंस काउंसिल ने नवंबर 2019 में जीवन बीमा की आवश्यकता पर जोर देते हुए पहला संयुक्त जागरुकता अभियान सबसे पहले लाइफ इंश्योरेंस लांच किया था।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here