Corona Lockdown Compelling Thailand People To Sell Gold For Cash – थाईलैंड का बुरा हाल, रोजमर्रा की चीजों के लिए लोग बेच रहे सोना

0
54


नई दिल्ली: आज की तारीख में सोना सबसे कीमती मैटेल बनकर उभरा है । मंगलवार को सोने का भाव 1,731.25 डॉलर प्रति औंस के साथ सात साल के सबसे महंगे स्तर पर पहुंच गया। वहीं अगर आज भारत में सोने के भाव की बात करें तो मार्केट में एक तोला यानि 10 ग्राम सोना लेने के लिए 47000 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन थाईलैंड में कोरोना ने ऐसा कहर ढाया है कि लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए सोना बेचने को मजबूर हैं। दरअसल लॉकडाउन की वजह से लोगों की आय लगभग बंद है। यही वजह है कि लोग लंबी लंबी कतारों में दुकानों के बाहर दिख रहे हैं।

बैंकाक में पिछले 15 दिनों से लॉकडाउन के हालात है । वहां बड़ी संख्या में लोग सोने की कीमत में तेजी का फायदा उठाने के लिए बैंकॉक के चाइनाटाउन, या ओवरट आ रहे हैं, जहां वे अपने कंगन, हार और अंगूठियां बेच रहे हैं।

प्रॉफिट कमाने के लिए लोग बेचते हैं सोना-

कई लोग ऊंची कीमत पर इस कीमती धातु को बेचकर मुनाफा कमाना चाहते हैं। थाईलैंड में रहने वाले कई लोग अच्छे समय में निवेश के रूप में सोने के आभूषण खरीदते हैं और जब कीमतें बढ़ती हैं या आर्थिक दिक्कत का वक्त होता है तो बेच देते हैं। इस वजह से वहां के लोग इसे बुरा नहीं मान रहे हैं। वहीं कई लोग ऐसे भी है जो अपनी रोज की जरूरतों को पूरा करने के लिए मजबूरी में ये फैसला ले रहे हैं। वहां के स्थानीय निवासी तनकम प्रॉमियूयेन ने कहा, ‘मेरे पास कोई बचत नहीं है। इसलिए मैंने सोना बेचने का निश्चय किया है ताकि इस कठिन समय में मुझे कुछ कैश मिल सके और मै अपनी जिंदगी को आगे बढ़ा सकूं ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here