Corona Package: Risk of Infection Even When Symptoms Dont Show

0
27


अनुसंधानकर्ताओं का कहना है कि जिन लोगों में घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लक्षण दिखाई नहीं देते वे भी इससे पीड़ित हो सकते हैं। साथ ही इसे अन्य लोगों तक फैला सकते हैं।

अनुसंधानकर्ताओं ने यह बात द न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह कही है। यदि इस बात की पुष्टि हो जाती है तो चीन में फैले इस वायरस को काबू करना और भी मुश्किल हो जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, 33 वर्षीय जर्मन कारोबारी को 24 जनवरी को गले में खराश, ठंड लगने और मांसपेशियों में दर्द होने की शिकायत हुई। जर्मनी में यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल एलएमयू म्युनिख के विशेषज्ञों ने बताया कि अगले दिन जर्मनी के कारोबारी को तेज बुखार और खांसी की दिक्कत हुई।

Corona virus: खतरनाक होता जा रहा कोरोना वायरस, जरूर बरतें ये सावधानियां

रिपोर्ट में बताया गया है कि अगले दिन शाम में उसे बेहतर महसूस हुआ और वह 27 जनवरी को काम पर चला गया। उसने 20 और 21 जनवरी को म्यूनिख में एक चीनी कारोबारी के साथ बैठक की थी। चीनी कारोबारी 19 और 22 के बीच जर्मनी आई थी। रिपोर्ट के अनुसार, चीनी कारोबारी जब तक जर्मनी में रही, उसमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं दिख रहा था, लेकिन चीन लौटने के दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई थी। चीन में 26 जनवरी को जांच में वह कोरोना वायरस से पीड़ित पाई गई। रिपोर्ट में बताया गया कि महिला ने कंपनी को अपनी बीमारी के बारे में बताया और जर्मन कारोबारी की भी जांच कराई गई। जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। 

अनुसंधानकर्ताओं ने बताया कि 28 जनवरी को कंपनी के तीन अन्य कर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अनुसंधानकर्ताओं ने लोगों को सचेत किया है कि जो लोग वायरस से पीड़ित नहीं दिखते, उनसे भी संक्रमण फैलने का खतरा है। 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here