Corona virus: Avoid eating frozen meat and shaking hands with people Delhi government issued advisory

0
63


चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पूरी दुनिया को सकते में करने वाले इस खतरनाक कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। चीन में इस वायरस से मरने वालों की संख्या करीब 560 पार हो गई है और करीब 28000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस पर बुधवार को एक स्वास्थ्य परामर्श जारी किया। इसमें संक्रमण से बचने के लिए क्या करें और क्या न करें, के बारे में लोगों को बताया गया है।

कोरोना वायरस का कहर जारी, चीन में मरने वालों की संख्या 563 हुई, 28 हजार लोग चपेट में

अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस वायरस से संबंधित किसी भी पूछताछ के लिए स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के मुख्यालय में सातों दिन 24 घंटे के लिए नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है।

चमगादड़ों के कारण फैला घातक कोरोना वायरस, जानिए क्या कहती है ताजा रिपोर्ट

चीन के वुहान शहर में इस वायरस के सामने आने के बाद भारत में केरल से इसके अब तक तीन मामले सामने आए हैं। अपने स्वास्थ्य परामर्श में दिल्ली सरकार ने लोगों से अत्यधिक ऐहतियात बरतने, साबुन से हाथ धाने, नाक और मुंह को ढककर कर रखने आदि के बारे में बताया है। इसके अलावा बुखार, जुकाम का सामना करने वाले लोगों से करीब संपर्क से बचने को कहा गया है। ‘फ्रोजेन मीट से भी परहेज करने को कहा गया है। लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचने को कहा गया है । अच्छी नींद लेने और ज्यादा तरल पदार्थ एवं पौष्टिक आहार लेने को कहा गया है। इनफ्लुएंजा जैसी बीमारी का सामना कर रहे लोगों को घरों पर रहने और इस तरह की बीमारी में डॉक्टर से परामर्श करने को कहा गया है । 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here