CORONA VIRUS BANKS ARE WORKING BUT CASH CRUNCH IS VISIBLE IN BANKS – लॉकडाउन के चलते सीमित हुई बैंकिंग सर्विसेज, हो रहें हैं सरकारी लेनदेन लेकिन SBI में कैश न होने से बढ़ी परेशानी

0
56


पैसा निकालने के लिए बैंक पहुंचे लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा। सुबह 10 बजे से कैश निकालने के लिए बैंक पहुंचे लोगों को दोपहर 1 बजे तक भी कैश नहीं मिल पा रहा था ।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन की खबरें बढ़ती जा रही हैं। लेकिन मार्च का महीना होने की वजह से बैंकों में RTGS, NEFT जैसी 4 सुविधाओं को चालू रखा गया है। भारतीय बैंक संघ की ओर से जारी गाइडलाइन जारी होने के बाद अन्य बैंकों में भी यह व्यवस्था लागू कर दी गई है। इसके अलावा सभी सेवाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। लेकिन सोमवार को बैंकों में एक अलग ही नजारा दिखा ।
SBI में दिखी कैश की किल्लत-
दरअसल एसबीआई (SBI ) की मुख्य शाखा में सोमवार को कैश की कमी दिखी जिसकी वजह से पैसा निकालने के लिए बैंक पहुंचे लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा। सुबह 10 बजे से कैश निकालने के लिए बैंक पहुंचे लोगों को दोपहर 1 बजे तक भी कैश नहीं मिल पा रहा था ।
आपको मालूम हो कि सोमवार से बैंको ने अपने काम करने के घंटे के साथ स्टाफ को भी 50 फीसदी तक कम किया है। बैंककर्मियों को रोटेशन के आधार पर ऑफिस बुलाया जा रहा है, ताकि भीड़ होने से बचा जा सके।
सिर्फ सरकारी नहीं बल्कि एचडीएफसी ( HDFC ) और आईसीआईसीआई ( ICICI ) जैसे कई प्राइवेट बैंकों में दिन में 10 से दो बजे के बीच ही शाखाएं खोलने का निर्णय लिया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here