Corona Virus Case Found In White House Staff – वाइट हाउस में मिला कोरोना का मरीज, उप राष्ट्रपति के साथ नियुक्त कर्मचारी पॉजिटिव मिला

0
8


वाशिंगटन। दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहों में एक वाइट हाउस (White house) में कोरोना वायरस(Coronavirus)ने दस्तक दे दी है। यहां पर एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमरीका के उप राष्ट्रपति माइक पेनेस के साथ नियुक्त एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

इस बड़े खुलासे के बाद पूरे वाइट हाउस में हड़कंप मच गया है। अब इस बाद की जांच कराई जा रही है कि ये शख्स अब तक किन—किन लोगों से मिल चुका है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donaid Trump) और उप राष्ट्रपति माइक पेनेस बीते कुछ दिनों से इस व्यक्ति के संपर्क में नहीं थे। हालांकि इस शख्स की वजह अब तक यह वायरस कितने लोगों तक पहुंचा है, इसका पता लगाया जा रहा हैै।

प्रिंस चार्ल्स से मिले मोनाको के राजकुमार का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, शाही परिवार में खलबली

किन-किन लोगों के संपर्क में आया था शख्स

उप राष्ट्रपति के प्रेस सचिव कैटि मिलर के अनुसार आज शाम उन्हें बताया गया कि उप राष्ट्रपति माइक पेनेस का एक दफ्तर पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस के मुताबिक ये पता लगाया जा रहा है कि ये शख्स कितने लोगों के साथ संपर्क में आया था। गौरतलब है कि अमरीका में इस बीमारी से अबतक 230 लोगों की मौत हो चुकी है।

trump.jpg

व्हाइट हाउस में प्रवेश के लिए सख्त गाइडलाइन

व्हाइट हाइस ने इस परिसर में प्रवेश के लिए सख्त गाइडलाइन बनाई गई है। राष्ट्रपति के डॉक्टरों की टीम और सीक्रेट सर्विस के एजेंट हर उस व्यक्ति का तापमान मुस्तैदी से जांच रहे हैं, जो वाइट हाउस में प्रवेश करता है। व्हाइट हाउस के प्रेस ब्रीफिंग रूम में भी सीटिंग अरेंजमेंट को बदल दिया गया है ताकि एक उचित दूरी बरकरार रखा जा सके।

18 हजार तक पहुंची मरीजों की संख्या

एक रिपोर्ट के अनुसार अमरीका में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस से 230 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार तक पहुंच चुकी है। अमरीका से मिले आंकड़ों पर गौर करें तो यहां 50 घंटों में 10 हजार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here