Corona Virus China s 56 more died death toll reached 350

0
35


चीन के स्थानीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को जानकारी दी कि हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस के चलते रविवार को 56 और लोगों की मौतों हुई है। ऐसे में अब मरने वालों का आंकड़ा 350 हो गया है। चीन के वुहान से फैल रहे कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। इसके चलते अब तक 350 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 14 हजार से ज्यादा लोग इन्फैक्टेड हैं।

भारत में इसके प्रभाव की बात करें तो केरल के एक और मरीज में कोरोना वायरस का केस पाया गया है। इस मरीज का चीन में लगातार जाना आना लगा रहता है। मरीज को अलग वॉर्ड में रखा गया है, हालांकि उसकी हालत स्थिर है और करीब से निगरानी रखी जा रही है।

देश में कोरोना वायरस का मामला केरल में सामने आने के एक दिन बाद राज्य सरकार ने को लोगों को खतरे के प्रति आगाह किया है, लेकिन कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। चीन से आई छात्रा में कोरोना वायरस की जांच के सकारात्मक नतीजे आए। स्थिति पर नजर रखने के लिए शहर आईं स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने को कहा। मंत्री ने बताया कि यहां सरकारी चिकित्सा कॉलेज अस्पताल के पृथक वार्ड में मरीज का उपचार चल रहा है।

संक्रमण ना फैले इसके लिए उन्होंने ऐसे परिवारों से शादी भी टालने को कहा है जिनके यहां कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्र से लोग आए हैं। चुनौती का सामना करने के लिए निजी अस्पताल के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि घर में ऐहतियात बरतने की जरूरत है। घबराने वाली बात नहीं है।

 

2019 Novel कोरोना वायरस का सोर्स क्या है?

अभी तक 2019 novel कोरोना वायरस के फैलने के कारण का पता नहीं लगा है। यह वायरस का बड़ा ग्रुप है, जिसमें कुछ मरीजों इससे बीमार हो रहे हैं वहीं कुछ जानवरों में भी फैल रहे हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि चीन के हुवेई प्रांत के वुहान शहर में इसके फैलने का बड़ा कारण यह था कि उन लोगों का कही न कहीं सी-फूड और जानवरों के बाजार से संबंध था। इसलिए यह कहा जा रहा है कि यह शायद जानवरों से आया है। 
 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here