Corona virus havoc Air India flights from Delhi to Hong Kong suspended till 8 February

0
76


चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एयर इंडिया ने अपनी हांगकांग की उड़ानों पर 8 फरवरी तक रोक लगा दी है। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ” कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सात फरवरी को एआई314 को रवाना करने के बाद एअर इंडिया अपनी हांगकांग की उड़ानों को निलंबित कर रहा है।

बता दें हांगकांग में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत होने के बीच मंगलवार को चिकित्साकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। हांगकांग के सैकड़ों चिकित्साकर्मियों ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए चीन के साथ लगने वाली सीमाओं को बंद करने की मांग को लेकर सोमवार को काम ठप कर दिया था।  सोमवार को अस्पतालों के 2,000 से अधिक चिकित्साकर्मियों के हड़ताल पर जाने के बाद देर रात हांगकांग के दो पारगमन स्थलों को छोड़कर चीन मुख्यभूमि से लगने वाली बाकी सभी जमीनी और समुद्री सीमाओं को बंद कर दिया गया था। मंगलवार को 9,000 चिकित्साकर्मी इस बंद में शामिल हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: कहीं भी हैं दिल्ली के वोटर तो वोट डालने के लिए फ्री हवाई सफर करा रही है SpiceJet

हांगकांग के अस्पताल प्राधिकरण ने कहा कि वह कुछ सेवाओं को बंद कर रहा है क्योंकि बड़ी संख्या में कर्मी काम पर नहीं आए हैं और सरकारी अस्पतालों में आपात सेवाएं प्रभावित हुई हैं। कोरोना वायरस से हांगकांग में मौत का यह पहला मामला है। मृतक हांगकांग का रहने वाला था, जो 23 जनवरी को हाई स्पीड रेल लिंक के जरिये चीन के वुहान शहर से लौटा था।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से चीन को हुआ 140 बिलियन डॉलर का नुकसान

इस संक्रमण से सर्वाधिक लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में दिसम्बर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ था और अब संक्रमण 20 से अधिक देशों में फैल चुका है। इस घातक कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 425 हो गई और इसके 20,438 मामलों की पुष्टि हुई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here