Corona Virus Killed 12 People In Iran – ईरान में अबतक कोरोनावायरस से 12 लोगों की मौत

0
36


ईरान में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है, जिसमें 12 लोगों की मौत हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यहां यह घोषणा की।

तेहरान। ईरान में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है, जिसमें 12 लोगों की मौत हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यहां यह घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सोमवार को स्वास्थ्य और मेडिकल शिक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क और सूचना केंद्र के प्रमुख किआनुश जहांपुर ने कहा कि संक्रमित लोग कोम, अरक, रश्त, टोनेकाबोन और राजधानी तेहरान से हैं। इससे पहले, प्रेस टीवी ने बताया था कि मामलों में अचानक वृद्धि के बीच फेस मास्क बनाने वाली ईरानी फैक्ट्रियों ने इसका उत्पादन बढ़ा दिया है।

ईरान में संक्रमण के प्रसार को रोकने के अभियान में अन्य सरकारी विभाग भी शामिल हो गए हैं। प्रेस टीवी के मुताबिक, देश भर में प्रमुख औद्योगिक इकाइयां चलाने वाले रक्षा मंत्रालय ने भी सोमवार को कीटाणुओं के बड़े पैमाने पर डिसिन्फेक्टेन्ट के उत्पादन के लिए आदेश दिए। प्रकोप के कारण, पाकिस्तान, तुर्की और आर्मेनिया ने ईरान के साथ लगने वाली अपनी सीमाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। मध्य पूर्व के अन्य देशों में, कुवैत में तीन, ओमान में दो और बहरीन और इराक में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here