Corona virus killed about 800 people in Italy on Saturday 4825 lives so far

0
48


इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। इससे देश में इस घातक विषाणु से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का 38.3 फीसदी है। कोविड-19 संक्रमण की संख्या 53578 हो गई है जो एक और रिकॉर्ड है। मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मृतकों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई है। यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है। इटली में शुक्रवार से 1420 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना वायरस को रोकने के तमाम सरकारी उपायों के बीच संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

वहीं फ्रांस में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 112 और लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 562 पहुंच गई है और 6172 लोग इस विषाणु के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। उसने एक बयान में यह भी बताया कि अस्पताल में भर्ती लोगों में 1525 लोगों की हालत गंभीर है। इसने कहा कि पूरे क्षेत्र में महामारी तेजी से फैलती जा रही है।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 60 से अधिक नये मामले सामने आने के साथ शनिवार को यह संख्या बढ़ कर 315 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने शनिवार को देर रात कहा, 21 मार्च को देश में अबतक सत्यापित मामलों की कुल संख्या 315 हो गयी है जिनमें विदेश नागरिक भी हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने एक बयान में कहा कि 21 मार्च शाम छह बजे को सार्स को वी 2 को लेकर 16021 व्यक्तियों के कुल 16911 नमूनों का परीक्षण किया गया।

आईसीएमआर ने कहा, ”संदिग्ध मामलों और ज्ञात पोजिटिव मामलों के संपर्कों के बीच कुल 315 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच, कई राज्यों ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही और भीड़भाड़ को सीमित करने के अलावा कई एहतियाती उपायों की घोषणा की है। देश में रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा था कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें।
 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here