Corona Virus Kills Six In Iran And Four In South Korea – कोरोनावायरस से ईरान में छह और दक्षिण कोरिया में चार की मौत

0
6


ईरान के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि देश में कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है। वहीं पुष्टि किए गए 28 मामले हैं।

तेहरान। ईरान के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि देश में कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है। वहीं पुष्टि किए गए 28 मामले हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सरकारी आईआरएनए न्यूज का हवाला देते हुए बताया कि मरकजी प्रांत के गर्वनर अली अघाजोह के अनुसार छठे पीड़ित की शनिवार को केंद्रीय शहर अराक में मृत्यु हो गई थी और उसे दिल की बीमारी भी थी।

वहीं दिन की शुरुआत में स्वास्थ्य और चिकित्सीय शिक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क और सूचना केंद्र के प्रमुख कियानुश जहानपुर ने 28 ईरानियों के वायरस से संक्रमित होने की घोषणा की। संक्रमण से ग्रसित ज्यादातर लोग कोम के केंद्रीय शहर के हैं, बाकी लोग तेहरान और रसत शहर के हैं।

दक्षिण कोरिया में कोरोनावायरस से हुई चौथी मौत-

सियोल। दक्षिण कोरिया में कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या रविवार को चार हो गई, वहीं 123 नए मामलों के साथ इससे संक्रमित लोगों की संख्या 556 तक पहुंच गई है।

समाचार एजेंसी योनहप के रिपोर्ट के अनुसार, मारे गए चार लोगों में से तीन की मौत च्योंगडो के दक्षिण पूर्वी शहर के डेएनम हॉस्पिटल में हुई है, जहां देश में कोरोनावायरस का पहला मामला मिला था और नौ चिकित्सीय कर्मचारी सहित 110 से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए।

मारे गए चौथे पीडि़त की संक्रमित होने की पुष्टि बुधवार को हुई थी। उम्र के 50वें पड़ाव में आ चुका व्यक्ति न्यूमोनिया के गंभीर संक्रमण से ग्रसित था, जिससे वह इस वायरस की चपेट की आसानी से आ गया। देश के चौथे सबसे पड़े शहर डेगू और पड़ोस के डेएनम हॉस्पिटल में शनिवार को कोरोनावायरस के दोगुने से अधिक मामले सामने आए। कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (केसीडीसी) के अनुसार, 123 नए मामलों में से 75 डेगू में शिनचोनजी चर्च से संबंधित हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here