Corona Virus Outbreak Also Spread In South Korea – कोरोना वायरस का संक्रमण दक्षिण कोरिया में भी फैला, 500 से ज्यादा लोग प्रभावित

0
10


सोल। चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Coronavirus) अब दुनिया भर में फैल चुका है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में 78 हजार लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं दक्षिण कोरिया (South Korea) में अब तक कोरोना वायरस के 556 मामले सामने आए हैं। दक्षिण कोरिया और चीन में रविवार को कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि देखी गई है। दक्षिण कोरिया में तेजी से फैलते कोरोना वायरस पर दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने स्थानीय चर्च और एक अस्पताल को जिम्मेदार ठहराते हुए ‘गंभीर स्थिति’ का दोषी ठहराया।

ट्रंप का भारत दौरा: GSP को लेकर डील पर पेंच फंसा, मोदी के लिए बड़ी चुनौती

कोरिया सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार चौथे सबसे बड़े शहर डेगू और आसपास के क्षेत्रों में 120 नए मामलों में से 113 दर्ज किए गए। अब तक दक्षिण कोरिया में 556 मामले सामने आ चुके हैं।

दक्षिण कोरिया के पीएम ने कहा- स्थिति अधिक गंभीर

शनिवार रात प्रधानमंत्री चुंग साई-क्यून (Chung Sye-kyun)ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। सरकार बीमारी को और आगे फैलने से रोकने के लिए सभी प्रयास कर रही है। इससे पहले दक्षिण कोरिया ने इजरायल को सूचित किया कि इस माह एक सप्ताह के लिए इजरायल और वेस्ट बैंक का दौरा करने वाले समूह के नौ सदस्यों कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए थे।

विभिन्न देशों में सामने आए कोरोना वायरस के 78 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। चीन में शनिवार तक 76,288 मामले सामने आये थे। इसमें 2,345 लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं जापान में 739 मामले सामने आए और तीन लोगों की मौत हो गई।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here