Coronavirus को लेकर हांगकांग अलर्ट, 20 अप्रैल तक सभी स्कूल रहेंगे बंद

0
8



हांगकांग। जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से चीन ( China ) में हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन दर्जनों लोगों के मौत के साथ मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब हांगकांग अलर्ट हो गया है।

हांगकांग ने कोरोना वायरस ( Coronavirus In Hongkong ) के प्रकोप को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके। हांगकांग प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी स्कूलों को बंद करने की समयसीमा बढ़ा दी है। अब 20 अप्रैल तक हांगकांग में सभी स्कूल बंद रहेंगे। इससे पहले 16 मार्च तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया था।

चीन में Coronavirus का कहर बरकरार, 2663 हुई मरने वालों की संख्या

मंगलवार को एशियाई वित्तीय हब अधिकारियों ( Asian financial hub Authorities ) ने जानकारी देते हुए बताया है कि सरकार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी स्कूलों को 20 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है।

हांगकांग में 2 की मौत

आपको बता दें कि कोरोना वायरस चीन से बाहर निकलकर कई देशों तक फैल चुका है। हांगकांग में इस वायरस से अब तक 70 लोगों के संक्रमित होने का मामला सामने आया है, जबकि अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

यही कारण है कि इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन की ओर से लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। हांगकांग सिटी में शिक्षा ब्यूरो के शिक्षा सचिव केविन येंग ( Kevin Yeung ) ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लिए सभी स्कूल 20 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि इस वायरस के प्रकोप को देखते हुए लोगों में इसका भय बना हुआ है। लिहाजा इसे ध्यान में रखते हुए स्कूल बंद करने का फैसला किया गया है और स्कूल को शुरू करने की तारीख के बारे में जल्द ही एलान किया जाएगा। येंग ने कहा कि परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है, जिसमें म्यूजिक, फिजिकल एजुकेशन विषय शामिल हैं।

<a href="https://www.patrika.com/asia-news/one-died-in-italy-from-corona-virus-infection-reached-in-chinese-jail-5809295 coronavirus us: कोरोना वायरस से इटली में भी एक की मौत, चीन की जेलों में पहुंचा संक्रमण

बता दें कि तेजी से फैलते जा रहे इस वायरस से लोगों को बचाने के लिए हांगकांग में विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लास दी जा रही है, ताकि वे किसी ऐसे व्यक्त के संपर्क में न आ जाए जिससे ये वायरस फैले। उन्होंने बताया की परीक्षा की तारीखों का आगे बढ़ा दिया गया है। इसमें म्यूजिक, फिजिकल एजुकेशन विषय शामिल हैं।

चीन में अब तक 2663 की मौत

मालूम हो कि चीन में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 2663 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, संक्रमितों की संख्या भी 77 हजार पार कर गई है।

मंगलवार को 71 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद से चीन में कोरोना वायरस से अब तक कुल 2663 लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट में नेशनल हेल्थ कमीशन के हवाले से बताया गया है कि मंगलवार को 508 नए लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। ये सभी मामले हुबेई के वुहान में पाए गए है।

Coronavirus से पीड़ित पत्नी को बुजुर्ग पति ने खिलाया खाना, खुद भी हुए कोरोना के शिकार

मालूम हो कि चीन के वुहान शहर से ये वायरस फैलना शुरू हुआ और अब तक करीब 30 देशों में अपना पैर पसरा चुका है। चीन से बाहर कई देशों में लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के बाद सबसे अधिक मौत ईरान में देखने को मिला है, जबकि संक्रमितों की संख्या दक्षिण कोरिया में बढ़ता ही जा रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here