Coronavirus: ग्रीस में 14 दिनों के लिए सभी स्कूल-कॉलेज बंद

0
44



एथेंस। जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। लगातार ये वायरस पैर पसारता जा रहा है और लोग इसका शिकार होते जा रहे हैं। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में अब तक एक लाख से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है, जबकि इससे 4 हजार के करीब लोगों की मौत हो चुकी है।

यही कारण है कि कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में हाई अलर्ट है और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ग्लोबल इमरजेंसी घोषित कर रखी है। इस वायरस से संक्रमित सभी देशों ने इसको फैलने से रोकने के लिए एडवाइजरी भी जारी कर रखी है और लगातार दिशा-निर्देश जारी कर रहे हैं।

Coronavirus इटली से आए 5 वर्षीय बच्चे में लक्षण, अमृतसर में कोविड 19 की जांच शुरू

इसी कड़ी में ग्रीस ने भी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन कई कदम उठाए हैं। अब ग्रीस सरकार ने वायरस के चलते 14 दिन तक सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा सरकार ने इम्प्लॉयर्स एसोसिएशन के साथ कोऑर्डिनेशन कर कर्मचारियों को घर से ही शिफ्ट में काम करने के निर्देश दिए हैं।

26 फरवरी का सामने आया था पहला मामला

ग्रीस के स्वास्थ्य मंत्री वासिलिस किकिलिया ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि यह फैसला समिति के अधिकारियों के सुझावों के बाद ही लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह आदेश पब्लिक और प्राइवेट स्तर के सभी किंडरगार्टन से लेकर टेरिटरी एजुकेशन में लागू होगा।

मंत्री किकलिया ने अपील की है कि अभिभावक अपने बच्चों को घर में ही सुरक्षित रखें और बच्चों को घर से बाहर न जाने दें। उन्होंने कहा ‘एक बार फिर मैं जोर देकर कहूंगा कि हम सभी को जिम्मेदारी का प्रदर्शन करना होगा’।

<a href="https://www.patrika.com/ghaziabad-news/58-persons-airlifted-from-iran-due-to-coronavirus-5879424/" coronavirus : ईरान में फंसे 58 भारतीयों को लेकर हिंडन एयरबेस पहुंचा वायुसेना का विमान

आपको बता दें कि ग्रीस में कोरोना का पहला मामला 26 फरवरी को सामने आया था इसके बाद से अब तक यहां 89 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। मालूम हो कि दुनियाभर में करीब 1 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जबकि करीब 4 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here