Coronavirus: 1 Thousand Cases Reported In The Country – Coronavirus: देश में सामने आए 1 हजार मामले, अबतक हुई 19 की मौत

0
6


स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर यह आंकड़ा शनिवार सुबह तक 873 पर था, जो शनिवार शाम तक 1008 हुआ, जिनमें से कुल 909 एक्टिव मामले शामिल हैं। कुल मामलों में से 862 भारतीय नागरिक वहीं अन्य 47 विदेशी नागरिक हैं।

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच शनिवार को अधिक चिंताजनक खबर आई है। देश में कोविड-19 के मामले एक हजार से अधिक हो गए हैं। कुल 1008 सामने आए मामलों में से 909 संक्रमण से अभी भी ग्रसित हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर यह आंकड़ा शनिवार सुबह तक 873 पर था, जो शनिवार शाम तक 1008 हुआ, जिनमें से कुल 909 एक्टिव मामले शामिल हैं। कुल मामलों में से 862 भारतीय नागरिक वहीं अन्य 47 विदेशी नागरिक हैं।

कुल 909 एक्टिव मामलों के साथ देश में संक्रमण से 19 मौतें हुईं हैं और 80 लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए हैं, जिनमें से अधिकतर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हालांकि, सुबह से कोई नई मौत नहीं हुई है और दो लोगों को स्वस्थ घोषित किया गया है।

यह बीमारी अब तक 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुकी है। अति संक्रामक वायरस से कुल 103 जिले प्रभावित हुए हैं। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी से कुछ किलोमीटर की दूरी पर नोएडा में पांच नए मामलों का पता चला है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि केंद्र, राज्य सरकारों के साथ स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की तैयारी पर काम कर रहा है। इसमें कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए अस्पतालों, ब्लॉकों, अलग से बेड और अन्य लॉजिस्टिक्स का निर्माण करवाना शामिल है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here