Coronavirus 73 New Case in Singapore Including 3 Year Old Indian Baby Girl Total Infected Case 631

0
5


सिंगापुर में दर्ज किए गए कोविड-19 के 73 नए मामलों में तीन वर्षीय एक भारतीय बच्ची भी शामिल है। सिंगापुर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 600 के पार हो गई है। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बुधवार (25 मार्च) को 73 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 631 हो गई है।

मंत्रालय ने बताया कि दर्ज किए गए नए मामलों में से 38 लोग यूरोप, उत्तर अमेरिका, आसियान देशों और एशिया के अन्य हिस्सों से यात्रा करके लौटे थे, जबकि शेष लोगों को संक्रमण देश में ही हुआ। कोरोना वायरस संक्रमित लोगों में 18 लोग फेंगशन में एक किंडरगार्डन केंद्र ‘पीएपी कम्युनिटी फाउंडेशन’ स्पार्कलेटोट्स से संबंधित हैं। सभी पीसीएफ केंद्रों को गुरुवार (26 मार्च) से चार दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है।

स्पेन में हर दिन 19% बढ़ रहे कोरोना के मामले; अबतक 4089 की मौत, संक्रमितों की संख्या करीब 56 हजार

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार किंडरगार्डन केंद्र से संबंधित 18 संक्रमित लोगों में प्रधानाचार्य समेत 14 स्टाफ सदस्य हैं। शेष चार लोग प्रधानाचार्य के परिवार के सदस्य हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 404 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं जिनमें से 17 की हालत नाजुक हैं और वे आईसीयू में हैं। अन्य की हालत स्थिर है और उसमें सुधार हो रहा है। इसके अलावा 106 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

वहीं, अमेरिका में घातक कोरोना वायरस के मामले 65,000 के पार होने और 1,000 से अधिक लोगों की मौत होने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस वैश्विक महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क समेत कई राज्यों के लिए जन स्वास्थ्य पर आपदा संबंधी बड़ी घोषणाओं को मंजूरी दी है। जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस ट्रैकर के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से 1,031 लोगों की मौत हो चुकी है और 68,572 लोग संक्रमित हैं। चीन और इटली के बाद सबसे अधिक संक्रमण के मामलों में अमेरिका तीसरे नंबर पर है।

कोरोना को लेकर चीन से उलट है पाकिस्तान में हालात, यहां बुजुर्ग नहीं कोविड 19 से युवा सबसे ज्यादा प्रभावित

राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के साथ ही राष्ट्रपति ने न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, वॉशिंगटन, आयोवा, लुइसियाना, नॉर्थ कैरोलिना, टेक्सास और फ्लोरिडा के लिए प्रमुख आपदा घोषणाओं को मंजूरी दी है। हाल के इतिहास में संभवत: यह पहली बार है जब छह से अधिक राज्यों में जन स्वास्थ्य पर प्रमुख आपदा घोषणाओं को मंजूरी दी गई है। न्यूयॉर्क शहर में हालात बदतर होते जा रहे हैं। यह शहर देश में कोविड-19 का केंद्र बन चुका है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here