Coronavirus: Board Will Cut Crores Rupees Of Three Cricketers – Coronavirus : तीन क्रिकेटरों को लगेगा बड़ा झटका, बोर्ड काटेगा इनके करोड़ों रुपए

0
7


कई खेल संघ खिलाड़ियों की वेतन कटौती पर विचार कर रहे हैं। ECB ने भी इसकी पूरी तैयारी कर ली है। वह अपने शीर्ष अनुबंधित खिलाड़ियों का वेतन काट सकता है।

लंदन : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया की खेल प्रतियोगिताएं रद्द हो गई हैं। दुनिया के कई खेल संघों को अब अपनी वित्तीय व्यवस्था चरमराने का संकट मंडराने लगा है। इस कारण कुछ ने एहतियाती उपाय भी शुरू कर दिए हैं। कई खेल संघ अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करने पर विचार कर रहे हैं। इनमें से ही एक है इंग्लैंड क्रिकेट एंड वेल्स बोर्ड (ECB)खबरों के मुताबिक ईसीबी ने अपने शीर्ष अनुबंधित खिलाड़ियों की वेतन कटौती का निर्णय ले लिया है।

Coronavirus : लॉकडाउन में भी वकार की पत्नी घर से निकल बचा रही हैं मरीजों की जान, दुनिया कर रही सलाम

बटलर, स्टोक्स और रूट पर गिरेगी गाज

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार, ईसीबी ने इंग्लैंड में मई तक सभी क्रिकेट प्रतियोगिताएं रद्द कर दी है। इस कारण उसे काफी वित्तीय नुकसान होने वाला है। इस कारण वह ऐसे खिलाड़ियों के वेतन में कटौती पर विचार कर रहा है, जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के लिए अनुबंधित हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अनुबंधित सिर्फ तीन खिलाड़ी सीमित ओवरों के कप्तान जो रूट, हरफनमौला बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर हैं। बोर्ड इन तीनों खिलाड़ियों के वेतन में से तकरीबन 2 लाख पाउंड यानी 1.86 करोड़ रुपए काट सकता है।

इन्हें दिया पूरा वेतन

इसीबी ने ऐसे खिलाड़ी, जिन्हें टेस्ट या वनडे और टी-20 में से किसी एक का कॉन्ट्रैक्ट मिला है, उन्हें पूरा वेतन दे दिया है। लेकिन वह कोरोना वायरस के कारण स्टोक्स, रूट और बटलर का वेतन काट सकता है। बता दें कि इन तीनों खिलाड़ियों के पास तीनों फॉर्मेट का करार है, जबकि 10 खिलाड़ियों को सिर्फ टेस्ट और 12 खिलाड़ियों को वनडे-टी20 का करार मिला है। ईसीबी ने इस मुद्दे पर कहा कि इस वक्त वह यही सोच रहे हैं कि कैसे पैसे बचाए जाएं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस समय हमें साथ रहने की जरूरत है और चीजों को बड़े तौर पर देखना चाहिए।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा, वह नहीं हैं टीम इंडिया के बॉस

इन खिलाड़ियों के लिए होगा दोहरा झटका

बता दें बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोस बटलर के लिए यह दोहरा झटका है। क्योंकि आईपीएल-2020 के भी रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है और ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलते हैं। आईपीएल से भी इन्हें करोड़ों की रकम मिलती है। न होने की हालत में उन्हें उसका भी नुकसान हो सकता है। ये दोनों आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here