Coronavirus Cheteshwar Pujara’s Loss Due To Lockdown – Coronavirus : चेतेश्वर पुजारा को लॉकडाउन से हुआ नुकसान, अनुबंध रद्द

0
7


Cheteshwar Pujara ने काउंटी क्रिकेट में ग्‍लूसेस्‍टरशर की ओर से खेलने के लिए पहले छह मैचों का अनुबंध किया था। लेकिन लॉकडाउन की वजह से अनुबंध रद्द हो गया है।

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनियाभर में सभी तरह के खेल या तो स्‍थगित हो गए हैं अथवा रद्द हो गए हैं। अगर क्रिकेट की बात करें तो इसी कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है और इस पर रद्द होने का भी खतरा मंडरा रहा है। वहीं इंग्लैंड में भी 28 मई तक हर तरह का क्रिकेट बंद कर दिया गया है। इसका बड़ा खामियाजा चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भुगतना पड़ा है।

बॉल टेम्परिंग विवाद पर गोल्ड का बड़ा खुलासा, पहले से ही कंट्रोल से बाहर थी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ग्लूसेस्टरशर ने पुजारा के साथ रद्द किया करार

इंग्लैंड काउंटी 28 मई तक स्थगित होने का सबसे बड़ा नुकसान टीम इंडिया के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा को हुआ है। ग्‍लूसेस्‍टरशर ने अपनी तरफ से पुजारा को खेलाने के लिए उनके साथ पहले छह मैचों का अनुबंध किया था। मगर अब वह करार रद्द कर दिया गया है। 32 साल के पुजारा ने अब तक भारत के लिए 77 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 48.66 के औसत से 5,840 रन बनाए हैं।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ बोले, विराट कोहली से पंगा पड़ता है महंगा

पहली बार खेलते ग्लूसेस्टरशर की ओर से

ग्लूसेस्टरशर की ओर से बयान में कहा गया है कि हमें अब 2020 सत्र में चेतेश्वर पुजारा उनके लिए नहीं खेल पाएंगे। क्लब ने कहा कि सब जानते हैं कि मई 2020 के आखिर तक कोई क्रिकेट नहीं खेला जाएगा। कोविड-19 महामारी जिस तरह पूरी दुनिया में फैल रही है। ऐसे में हमें यह समझना होगा कि लंबे समय तक क्रिकेट नहीं हो सकता है। ऐसे में पुजारा का हमारे लिए खेलना मुश्किल है। बता दें कि पुजारा इससे पहले इंग्लैंड में डर्बीशर, यार्कशर और नाटिघंमशर के लिए खेल चुके हैं। यह पहली बार होता कि वह ग्लूसेस्टशर की ओर से काउंटी क्रिकेट में उतरते। अगर पुजारा इस साल काउंटी में उतर पाते तो 1995 के बाद ऐसा पहली बार होता ग्लूस्टरशर की ओर से कोई भारतीय खेलने उतरता।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here