Coronavirus Death In Hong Kong – कोरोना वायरस: हांगकांग में दर्ज हुई पहली मौत, चीन से बाहर मरनेवाला दूसरा पीड़ित

0
43


हांगकांग। चीन से दुनियाभर में फैले जानलेवा वायरस ( coronavirus Outbreak ) से चीन में अबतक कम से कम 425 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा दुनिया के 20 से अधिक देशों में इसका संक्रमण फैल चुका है। अब चीन से बाहर इस वायरस की चपेट में आने से दूसरे व्यक्ति के मौत की जानकारी मिल रही है। इस घातक वायरस से हांगकांग ( Hong Kong ) के एक 39 वर्षीय एक व्यक्ति मौत हुई है। इससे पहले फिलीपींस ( Philippines ) में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया था।

23 जनवरी को वुहान से लौटा था शख्स

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मरीज के मौत की पुष्टि की। पीड़ित के बारे में जानकारी देते हुए अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बात दी। बताया जा रहा है कि मरीज हांगकांग का रहने वाला था। पीड़ित 23 जनवरी को वुहान शहर से लौटा था। आपको बता दें कि इस संक्रमण से लड़ने और इसको फैलने से बचाने के लिए वुहान में खास अस्पताल बनाया गया है। यह अस्पताल मात्र 10 दिनों में बनकर तैयार हुआ है।

इस कारण नहीं हो सका इलाज

हांगकांग और फिलीपींस के अलावा सिर्फ चीन में इस वायरस से मरनेवालों की संख्या 425 के पार पहुंच रही है। खासकर के चीन के हुबेई प्रांत में सबसे अधिक मौत हुई है। हांगकांग के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि मृतक के बारे में विस्तृत जानकारी मंगलवार दोपहर तक जारी की जाएगी। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि शख्स को पहले से ही स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं थीं। इसके चलते ही उसके इलाज में दिक्कत आई।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here