Coronavirus: Death Toll From Corona Virus In China Rises To 425 – coronavirus: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 425 हुई, हांगकांग में पहली मौत

0
41


what is coronavirus ?: coronavirus: चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि यहां इस वायरस से संक्रमित 20, 438 मामलों की पुष्टि हो गई है।

बीजिंग। चीन में जानलेवा कोरोनावायरस (coronavirus) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 425 हो गई है। प्रशासन ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की। हांगकांग में भी कोरोनावायरस (coronavirus) से एक मौत का मामला सामने आया है। चीन और फिलीपींस के बाद इस घातक वायरस के चलते होने वाली मौतों में हांगकांग तीसरा देश बन गया है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि यहां इस वायरस से संक्रमित 20,438 मामलों की पुष्टि हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इसने 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और झिंजियांग प्रोडक्शन और कंस्ट्रक्शन कॉप्र्स से सोमवार को 3,235 नए मामलों की पुष्टि और 64 मौतों की रिपोर्ट प्राप्त की। ये सभी मौतें हुबेई प्रांत में हुईं हैं, जिसकी राजधानी वुहान कोरोनावायरस के प्रकोप का केंद्र है। सोमवार को ही 492 मरीज गंभीर रूप से बीमार पड़ गए। जबकि 2,788 मरीज गंभीर स्थिति में रहे और कुल 23,214 लोगों पर वायरस से संक्रमित होने का संदेह बना रहा।

ठीक होने के बाद से कुल 632 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। आयोग ने कहा कि 221,015 करीबी संबंध के मामले सामने आए थे, इनमें से 12,755 को सोमवार को छुट्टी दे दी गई। जबकि 171,329 को मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

हांगकांग में कोरोनावायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। 39 वर्ष के व्यक्ति की मौत मंगलवार सुबह प्रिंसेस मार्गरेट अस्पताल में हुई। मरीज को अलग से आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। 31 जनवरी को शहर में कोरोनावायरस से संक्रमित 13वें मामले की पुष्टि व्यक्ति की जांच के रूप में हुई थी। पीड़ित ने हांगकांग से चीन के वुहान की यात्रा की थी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here