Coronavirus Fed Cup postponed by three weeks after outbreak

0
38


कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद चीन की जगह कजाखस्तान को फेड कप टेनिस प्रतियोगिता मेजबानी दी गई थी, लेकिन मंगलवार से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को तीन सप्ताह के लिए टाल दिया गया। इस प्रतियोगिता के एशिया-ओसियाना ग्रुप एक स्पर्धा का आयोजन पहले चीन के डोंगुआन शहर में चार से आठ फरवरी तक होना था। आईटीएफ ने अब बताया है कि कजाकिस्तान सरकार ने अपने यहां अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंटों के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसका कारण कोरोना वायरस ही बताया गया है। 

अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) के मुताबिक आईटीएफ ने टूर्नामेंट को स्थगित करने की पुष्टि की। इससे पहले कजाखस्तान की सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में किसी भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन पर रोक लगा दी थी। 

ATP Rankings: नोवाक जोकोविक फिर बने नंबर-1, नडाल दूसरे नंबर पर खिसके

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने सोमवार को जारी एक बयान में बताया कि आईटीएफ ने इस बात की पुष्टि की है कि यह फेड कप इवेंट तीन सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईटीएफ अब महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) के साथ नये स्थल की तलाश कर रहा है और साथ ही यह भी सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि मुकाबले के लिए शीर्ष खिलाड़ी उपलब्ध रहें।

भारत के अलावा चीन, कोरिया, चीनी ताइपे, इंडोनेशिया और उज्बेकिस्तान की टीमों ग्रुप एक से दो प्लेआफ स्थानों के लिए चुनौती पेश करेंगी। इस राउंड रॉबिन टूर्नामेंट से शीर्ष दो टीमें फेड कप प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करेंगी। 

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020: शाकाहार, योग और ध्यान ने नोवाक जोकोविच को पहुंचाया शिखर पर

भारतीय टीम में अंकिता रैना, रिया भाटिया, रुतुजा भोसले, करमन कौर थांडी और सौजन्या बावीशेट्टी को शामिल किया गया है और विशाल उप्पल इस टीम के कप्तान हैं। भारतीय टीम कजाकिस्तान के नूर सुल्तान की यात्रा करने के लिए तैयार थी कि आईटीएफ ने एआईटीए को बताया कि यह टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया है। नए स्थान और तारीखों की तलाश की जा रही है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here