Coronavirus France Football League postponed till September Argentina canceled season

0
43


फ्रांस की शीर्ष डिवीजन फुटबॉल लीग फ्रेंच लीग-1 और दूसरी डिवीजन लीग-2 दोबारा शुरू नहीं होंगी, क्योंकि देश की सरकार ने सितंबर तक सभी तरह की खेल गतिविधियों को बंद करने का फैसला किया है। अर्जेंटीना में कोरोना वायरस के कारण फुटबॉल सीजन को रद्द कर दिया गया है।

फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुअर्ड फिलिपे ने कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन में ढिलाई बरतने के बारे में संसद में कहा, “2019-20 का पेशेवर स्पोर्ट्स सीजन, जिसमें फुटबॉल भी शामिल है, सितंबर से पहले चालू नहीं हो सकेगा।” उन्होंने कहा, “धूप के दिनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर एकल खेलों का अभ्यास किया जा सकता है। लेकिन बंद जगहों में खेलना और अभ्यास करना, साथ ही टीम खेल मुमकिन नहीं।”

कोविड-19: ईपीएल के 8 जून से शुरू होने की उम्मीद, ब्राजील में भी बाकी चीजों से जल्दी शुरू होगा फुटबॉल

इसका मतलब है कि फ्रांस में फुटबॉल सीजन लगभग खत्म हो गया है। पहले ऐसी खबरें थीं कि 17 जून तक मैच दोबारा शुरू कर दिए जाएंगे। यूरोपियन फुटबॉल की नियामक संस्था यूईएफए ने पहले कहा था कि सभी राष्ट्रीय फुटबॉल संघों को 25 मई तक अपने देश में फुटबॉल दोबारा शुरू करने की रणनीति के बारे में बताना होगा। 

फ्रांस फुटबॉल संघ ने हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह सितंबर के बाद सीजन जारी रखेगी या नहीं। साथ ही अगर सीजन रद्द होता है तो इससे संबंधी नियम क्या होंगे, इस बारे में भी जानकारी नहीं दी गई है।

अर्जेंटीना ने फुटबॉल सीजन रद्द किया
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना की टॉप क्लब लीग अर्जेंटीना सुपरलीगा में स्वास्थ्य संकट के कारण 2022 तक रेलिगेशन निलंबित रहेगा। अर्जेंटीना फुटबॉल संघ (एएफए) के अध्यक्ष क्लॉडियो तेपिया ने टीएनटी टेलीविजन से कहा, “हम टूर्नामेंट खत्म कर रहे हैं। लीग को फिर से शुरू करने के बारे में तब सोचा जाएगा जब प्रशासन अधिक सुरक्षा के साथ हमें इसकी इजाजत देगा।” 

ब्राजील के स्टार फुटबॉल रोनाल्डिन्हो ने बताया, कैसा था जेल का अनुभव

तेपिया ने कहा कि इसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार को की जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉवर डिवीजन की टीमों को अभी भी प्रमोट किया जाएगा। तेपिया का बयान अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने देश में जारी लॉकडाउन को 10 मई तक बढ़ाने की बात कही है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here