Coronavirus Impact Rafael Nadal says he is very pessimistic about return of tennis

0
32


राफेल नडाल ने कहा है कि उन्हें कोरोना वायरस से ठप्प पड़े पेशेवर टेनिस की पूर्ण बहाली की फिलहाल कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है और इसको लेकर वह बेहद निराशावादी हैं। विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी ने स्पेनिश टेनिस महासंघ द्वारा आयोजित ऑनलाइन बातचीत में कहा, ”मेरे नजरिये से मैं टेनिस सर्किट की सामान्य गतिविधियों के साथ वापसी को लेकर बेहद निराशावादी हूं।”

नडाल ने कहा है कि कोरोना के कारण फिलहाल टूर्नामेंट खेलना सही नहीं है और निकट भविष्य में प्रोफेशनल टेनिस को शुरू कर पाना मुश्किल होगा। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं। नडाल ने कहा कि ट्रेनिंग करने से स्वास्थ्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि टेनिस ऐसा खेल है जहां आप दूरी रखकर खेलते हैं। उन्होंने कहा कि दर्शकों के बिना टूर्नामेंट कराना काफी मुश्किल है।  

कबड्डी को ओलंपिक में शामिल करना हमारा अंतिम लक्ष्य: किरेन रिजिजू
    
उन्होंने कहा, ”टेनिस में आपको हर सप्ताह यात्रा करनी पड़ती है, होटलों में रुकना पड़ता है, अलग-अलग देश जाना होता है।” नडाल ने कहा, ”यहां तक कि अगर दर्शकों के बिना मैच होते हैं तब भी किसी प्रतियोगिता के आयोजन में कई लोग शामिल होते है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। अगर आप दर्शकों के बिना टूर्नामेंट का आयोजन करें तो एक ग्रैंड स्लेम में 128 पुरुष और 128 महिलाएं शामिल होती हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुझे काफी गंभीर समस्या नजर आ रही है।”

लॉकडाउन में होगा ऑनलाइन ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन

नडाल को उम्मीद है कि पाबंदियां धीरे-धीरे खत्म की जा सकती है ,लेकिन वह इससे वाकिफ है कि विश्व भर में स्वास्थ्य को लेकर स्थिति गंभीर है। उन्होंने कहा, ”पिछला डेढ़ महीना बेहद मुश्किल रहा और हमें अपूरणीय क्षति हुई। आगे कई लोग अपनी नौकरी गंवा सकते हैं। आप इतने सारे लोगों को मरते हुए देख रहे हैं। यह दुखद क्षण है।”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here