Coronavirus In Wuhan’s Lab Prepared, American News Channel Claims – चीन ने जानबूझकर बनाया कोरोना वायरस!, अमेरिका को दिखाना चाहता था नीचा

0
48


नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलाने के पीछे चीन का हाथ था। इस बात का अंदेशा बहुत पहले से लगाया जा रहा था। अमेरिका (America) समेत कई अन्य देशों ने इसे चीन (China) की एक चाल भी बताई थी। अब अमेरिका के एक चैनल ने भी इस दावे की पुष्टि की है। अमेरिकी समाचार चैनल के मुताबिक चीन ने एक खास मकसद के चलते इसे अपनी लैब में तैयार किया था। वो साबित करना चाहता था कि उसके वैज्ञानिक अमेरिका वालों से ज्यादा काबिल हैं।

अमेरिकी समाचार चैनल (American News Channel) फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट में दावा किया है कि चीन ने इस वायरस को वुहान की लैब (Wuhan’s Lab) में बनाया है। इसके जरिए चीन बताना चाहता था कि उसके साइंटिस्ट किसी भी तरह से अमेरिका के वैज्ञानिकों से पीछे नहीं हैं। इतना ही नहीं चीन यह भी साबित करना चाहता था कि वह इस महामारी का मुकाबला ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकता है।

चैनल ने यह भी दावा किया कि कोरोना वायरस को बनाने के लिए चीन ने काफी मोटी रकम खर्च की है, जो उसका अब तक का सबसे महंगा और गोपनीय प्रोजेक्ट था। चीन ने दुनिया को गुमराह करने के लिए ये बात फैलाई की वुहान के पशु बाजार से वायरस फैला है। जबकि सूत्रों का कहना है कि वुहान के उस बाजार में चमगादड़ बिकते ही नहीं थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here