Coronavirus-Infected Chinese Woman Gives Birth, Baby Not Affected – कोरोना से पीड़ित मां ने दिया जन्म, लेकिन नवजात ने किया कमाल

0
33


चीन के शान्शी प्रांत में नोवेल कोरोवायरस निमोनिया से संक्रमित एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसमें इस संक्रमण का प्रभाव देखने को नहीं मिला।

वुहान। चीन के शान्शी प्रांत में नोवेल कोरोवायरस निमोनिया से संक्रमित एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसमें इस संक्रमण का प्रभाव देखने को नहीं मिला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, सोमवार को शिआन में जियाओतोंग विश्वविद्यालय के दूसरे संबद्ध अस्पताल में 33 वर्षीय इस महिला ने एक बच्ची का जन्म दिया। मंगलवार को रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए प्रांतीय केंद्र की ओर से कहा गया कि नोवेल कोरोनावायरस के साथ इस बच्ची का पहला न्यूक्लिक एसिड टेस्ट का परिणाम नेगेटिव निकला।

फिलहाल बच्ची को गहन चिकित्सा विभाग में रखा गया है और अगले कुछ दिनों में उसका दोबारा परीक्षण किया जाएगा। इससे संबंधित उचित देखभाल व उपचार के लिए मां और बच्चे अभी अलग-अलग वार्ड में रखा गया है ।अस्पताल के चिकित्सा प्रशासन विभाग के निदेशक लियू मिंग ने कहा कि फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है।

लियू के मुताबिक, 7 फरवरी को शान्शी के शांग्लू शहर के केंद्रीय अस्पताल से महिला को एक दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां चिकित्सा विशेषज्ञों के एक समूह द्वारा कई तरह के उपचार किए गए और कई तैयारियां की गईं, ताकि मां और बच्चे की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here