coronavirus lockdown Unique wrestling Championship Workout at home and win prizes

0
45


वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना के इस संकट काल में खिलाड़यिों के लिए अपनी  फिटनेस बरकरार रख पाना सबसे बड़ी चुनौती हो गई है। सबसे ज्यादा दिक्कत पहलवानों को हो रही है, क्योंकि उनके सामने वजन बढ़ने का डर सबसे ज्यादा है ।

मैट पर तो प्रैक्टिस नहीं हो पा रही है, लेकिन कई पहलवान ऐसे हैं जो घर में छोटी-मोटी कसरत करके फिटनेस बरकरार रखने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। लेकिन कई ऐसे भी हैं जो पूरी तरह घर में बैठ गए हैं और कसरत भी नहीं कर रहे हैं। इन्हीं पहलवानों में कसरत के प्रति दिलचस्पी जगाने के लिए अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ ने एक अनूठा प्रयास किया है।

अमेरिका में कोरोना के खिलाफ जंग में मिल्खा सिंह की बेटी दे रहीं अहम योगदान, पूर्व ओलंपियन बोले-हमें गर्व है

महासंघ के अध्यक्ष सुरेंद्र कालीरमण, चेयरमैन प्रशांत रोहतगी (बब्बू खलीफा) और मुख्या सरंक्षक अजय भारद्वाज ने इस इनामी प्रतियोगिता का आयोजन किया है और इसे ‘घर में कसरत करो, इनाम जीतो’ का नाम दिया है। इसके लिए इंदौर के अर्जुन अवॉर्डी पहलवान कृपाशंकर बिश्नोई ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सभी से आह्वान किया है।

इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में पहलवान अपने घर में कसरत करते हुए वीडियो व्हॉटसएप पर भेजेंगे। महासंघ इन वीडियो को अपने कुश्ती जगत फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम पर डालेंगे। इनमें जिस पहलवान को सबसे ज्यादा लाइक मिलेंगे उसे नकद इनाम के तौर पर 51 हजार रुपये और ट्रॉफी दी जाएगी। 

कोविड-19: तीन साल तक अपनी कमाई का 60% हिस्सा दान करेंगे निशानेबाज शिवम ठाकुर

दूसरे स्थान पर रहने वाले को 31 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर रहने वाले 21 हजार रुपये और ट्रॉफी दी जाएगी। वीडियो भेजने की आखिरी तारीख तीन मई है, जो देश में मौजूदा लॉकडाउन का आखिरी दिन भी है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here