Coronavirus South korea Report 76 New Cases Death Count 120 Due To COVID 19

0
40


दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 76 नए मामले सामने आने के साथ ही नौ लोगों की मौत हो गई है। देश में इस घातक वायरस से अब तक 120 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 9,037 पर पहुंच गई है। दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण एवं बचाव केद्र ने मंगलवार को कहा कि अब तक 171 मामले ऐसे हैं जो विदेश से संक्रमण लेकर देश आए हैं।

यूरोप, उत्तरी अमेरिका और अन्य देशों में प्रकोप के भयावह रूप लेने के बीच अधिकारियों ने संक्रमित लोगों के देश में प्रवेश को रोकने के लिए सीमा नियंत्रण गतिविधि तेज कर दी है। देश के करीब 7,700 मामले दक्षिणपूर्वी शहर दाएगू और पड़ोस के इलाकों से सामने आए हैं जहां हजारों संक्रमित लोग रहस्यमयी चर्च संप्रदाय से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं।

चीन में कोरोना वायरस के 78 नए मामले, बाहर से आए संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी, अब तक 3000 से ज्यादा मौतें

वहीं, अमेरिका में एक ही दिन में कोरोना वायरस के 10,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या 43,700 तक पहुंच गई। इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चिकित्सा आपूर्ति और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की जमाखोरी को रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है।

अमेरिका में पहली बार कोरोना वायरस के कारण एक दिन में 130 से अधिक लोगों की मौत हो गई और सोमवार (23 मार्च) की रात तक मृतकों की संख्या बढ़कर 550 तक पहुंच गई। कोविड-19 मामलों से जुड़े आंकड़ों का संकलन करने वाली वेबसाइट “वर्ल्डोमीटर” के अनुसार सोमवार (23 मार्च) तक अमेरिका में कोरोना वायरस के 43,700 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई। इनमें से, 10,000 से अधिक मामले एक दिन में सामने आए।

ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करते हुए चेतावनी दी कि उनकी सरकार महत्वपूर्ण मेडिकल और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के साथ-साथ सेनेटाइजर तथा मास्क आदि की जमाखोरी और कीमतें बढ़ा कर बेचे जाने पर सख्त कार्रवाई करेगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here