Coronavirus Treatment: Antivirus Remedies War – एंटीवायरस रेमेडिस वार कोरोना के इलाज के लिए आशाजनक कम्पाउंड

0
48


coronavirus treatment: अब तक कोविड-19 के उपचार के लिए सबसे आशाजनक कम्पाउंड एंटीवायरस रेमेडिस वार है। यह वर्तमान में इबोला वायरस संक्रमण के इलाज के लिए नैदानिक परीक्षणों में से एक है।

अमरीकन सोसायटी फॉर माइक्रोबायोलॉजी के अनुसार नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 की संक्रमण दर अब तक के कोरोना वायरस में सबसे ज्यादा है, लेकिन इसके संक्रमण से होने वाली मौतों की मृत्यु दर बहुत कम है। अब तक कोविड-19 के उपचार के लिए सबसे आशाजनक कम्पाउंड एंटीवायरस रेमेडिस वार है। यह वर्तमान में इबोला वायरस संक्रमण के इलाज के लिए नैदानिक परीक्षणों में से एक है। रेमेडिस वार को हाल ही में मर्स संक्रमण के एक गैर-मानव प्राइमेट मॉडल में परीक्षण किया गया था।

इनोक्यूलेशन से 24 घंटे पहले रोगनिरोधी उपचार ने मर्स वायरस को फैलने से रोक दिया और फेफड़ों के ऊतकों में वायरल प्रतिकृति को बाधित कर दिया। इससे फेफड़ों के घावों का निर्माण रुक गया। वायरस के उभरने के 12 घंटे बाद उपचार शुरू करना भी उसी तरह प्रभावी था। रेमेडिस वार ने कोरोनावायरस के एक विस्तृत श्रृंखला के खिलाफ भी प्रभाव दिखाया है। यह पहले से ही इबोला के लिए नैदानिक परीक्षणों में सुरक्षा परीक्षण से गुजर चुका है जिससे एसएआरएस-सीओवी-2 और कोरोना वायरस के लिए नैदानिक परीक्षण करने के लिए आवश्यक समय कम हो जाएगा।

इस बीच कोरोना वायरस काम करने के तरीके को समझना बहुत जरूरी होगा कि कैसे यह हमारे शरीर की कोशिकाओं में प्रवेश कर फेफड़ों को नुकसान पहुंचाता है। इससे नए एंटीवायरल के डिजाइन भी बन सकते हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here