Coronavirus US Lawmakers Slam Chinese Sinking Of Vietnamese Vessel – वियतनामी जहाज पर हमले की घटना पर भड़का अमरीका, कहा- अंतरराष्ट्रीय कानून का है उल्लंघन

0
94


वाशिंगटन। अमरीकी सीनेटरों के एक द्विदलीय समूह ने विवादित दक्षिण चीन सागर में वियतनामी पोत को डुबोने को लेकर चीन की कड़ी आलोचना की है। इसे अंतरराष्ट्रीय कानून का घोर उल्लंघन करार दिया है। इससे अलावा चीन को पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने का दोषी भी मान रही है।

डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर कार्रवाई का बनाया मन, मीडिया से कहा- आपको पता चल जाएगा

अमरीका के विदेश मंत्रालय ने इन खबरों पर बीते सप्ताह चिंता व्यक्त की थी कि चीन ने दक्षिण चीन सागर के पार्सेल द्वीप क्षेत्र में मछलियों को पकड़ने वाला एक वियतनामी पोत को डुबो दिया है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस के अनुसार दक्षिण चीन सागर में चीन के अवैध समुद्री दावों के मद्देनजर उसके द्वारा उठाए गए कदमों की कड़ी में यह एक अन्य घटना है।

सीनेटरों कोरी गार्डनर (रिपब्लिकन पार्टी), एड मार्के (डेमोक्रेटिक पार्टी), जिम रिश (रिपब्लिकन पार्टी) और बॉब मेनेंडेज (डेमोक्रेटिक पार्टी) ने सोमवार को एक संयुक्त बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि दक्षिण चीन सागर में वियतनामी पोत डुबोने के चीन के कदम की हम सभी कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय कानून का घोर उल्लंघन है और यह ऐसे समय में किया गया है जब दुनिया का ध्यान कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लगा है। गार्डनर ने अमरीकी प्रशासन से सीसीपी के इस निंदनीय व्यवहार के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की। उन्होेंने दक्षिण चीन सागर में मछलियां पकड़ने वाले वियतनामी पोत बर्बाद किए जाने और चीन की गतिविधियों पर गहरी चिंता व्यक्त की।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here