Coronavirus:Britain Extends Lockdown For Three More Week – कोरोना संकट: ब्रिटेन में लॉकडाउन तीन हफ्ते बढ़ा, अस्पतालों में फैल रहा संक्रमण

0
47


लंदन। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ब्रिटेन में लॉकडाउन तीन हफ्ते बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक रॉब ने ये ऐलान करते हुए कहा कि अभी तक लगाए गए प्रतिबंधों का असर होने लगा है। इसके बावजूद अब भी ढील नहीं दी जा सकती है। राब ने साफ किया कि कम्यूनिटी ट्रांसमिशन अभी खतरे के स्तर तक नहीं पहुंचा है। मगर संक्रमण ने तेजी से अस्पतालों और हेल्थ केयर में पांव पसारा है। ब्रिटेन में अब तक 103,093 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जबकि लोगों 13,729 की मौत कोरोना से हो चुकी है।

अमरीकियों को मिलने वाले राहत भुगतान के चेक पर छपा होगा डोनाल्ड ट्रंप का नाम

अधिक टेस्टिंग कराना जरूरी है

लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था को होने वाले खतरे के कारण सरकार का दबाव बरकार है।
डाउनिंग स्ट्रीट पर मीडिया से बातचीत के दौरान राब ने कहा कि इस वक्त लॉकडाउन में बहुत कम ढील दी जा सकती है। राब पीएम बोरिस जॉनसन की जगह मीडिया को संबोधित कर रहे थे। दरसअल जॉनसन कोरोना का इलाज कराने के बाद आराम कर रहे हैं। राब ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अधिक से अधिक टेस्टिंग कराना जरूरी है। इससे हम मरीजों को जल्द से जल्द पहचान सकेंगे।

अस्पतालों और केयर होम्स में वायरस फैला

राब ने जानकारी दी कि फिलहाल इन्फेक्शन रेट उम्मीद के अनुसार नीचे नहीं गया है। उन्होंने बताया कि दूसरे देशों में यह देखा गया है कि अस्पतालों और केयर होम्स में में वायरस फैल गया। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग में ढील देने से वायरस फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। इससे वायरस की दूसरे वेव आ सकती है और नतीजतन ज्यादा जानें जा सकती हैं।
उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील की है।

पुर्तगाल में दो मई तक लॉकडाउन

पुर्तगाली सरकार ने कोविड-19 पर आपातकाल की स्थिति को 2 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। पुर्तगाली राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा ने गुरुवार को एक संबोधन के दौरान कहा कि वह यह उम्मीद करते हैं कि यह आखिरी बार होगा। उन्होंने आम जनता को समझाते हुए कहा कि यह लॉकडाउन संक्रमण की बढ़ती संख्या को रोकने में कारगर होगा। मई में सरकार की योजना है कि वह धीरे-धीरे स्कूलों, डेकेयर और सार्वजनिक विभागों को खोलने की हैं। उस दौरान रेस्तरां और व्यूटी पालर जैसे छोटे उद्योगों को खोले की तैयारी की जाएगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here