Court Asked Crime Branch To File A Report On 2 BJP Leaders – भाजपा को एक और झटका, अदालत ने क्राइम ब्रांच को दो भाजपा नेताओं पर रपट दाखिल करने को कहा

0
37


Delhi Election में भाजपा को आप के हाथों करारी मात मिली है। इस बीच भड़काऊ भाषण के कारण भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा की मुसीबतें भी बढ़ गई है।

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election) में आम आदमी पार्टी के हाथों भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त मिली है। अब उनके नेताओं की ओर से दिए गए भड़काऊ भाषणों पर अदालत ने सख्त टिप्पणी करते हुए क्राइम ब्रांच को 15 दिन के भीतर कार्रवाई रपट (ATR) दाखिल करने को कहा है।

वृंदा करात ने की थी शिकायत

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता वृंदा करात ने भाजपा के दो दिग्गज नेता और सांसद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ अदालत में याचिका लगाई थी। इसी पर सुनवाई करते हुए अदालत ने मंगलवार को इन दोनों नेताओं के खिलाफ 15 दिन के भीतर एटीआर दायर करने के लिए अपराध शाखा को कहा है।

अपराध शाखा ने मांगी थी आठ सप्ताह की समय सीमा

अपराध शाखा ने अदालत से एटीआर दायर करने के लिए मुख्य महानगर दंडाधिकारी विशाल पाहुजा से आठ सप्ताह का समय मांगा था, लेकिन क्राइम ब्रांच की मांग को खारिज करते हुए कहा कि अदालत ने कहा कि मामला संवेदनशील है। मामले की सुनवाई अब 26 फरवरी को सुबह 10 बजे होगी।

न्यायाधीश ने अपराध शाखा को निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई सं™ोय अपराध नहीं किया गया है तो, एक विस्तृत रपट दाखिल करे।

धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर धार्मिक भावनाएं भड़काने, विश्वास तोड़ने और आपराधिक धमकी देने का आरोप है। इस मामले को अपराध प्रक्रिया संहिता के अनुच्छेद 156 (3) के तहत दायर किया गया है। इसके तहत दंडाधिकारी किसी भी मामले में पुलिस को जांच का निर्देश दे सकता है।

यह है मामला

अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के रिठाला क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण दिया था। उन्होंने कहा था, “देश के गद्दारों को, गोली मारो.. को। वहीं प्रवेश वर्मा ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में 500 सरकारी संपत्तियों पर मस्जिदों और श्मशानों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा था कि ये अवैध निर्माण जिन क्षेत्रों में हुए हैं, वे दिल्ली विकास प्राधिकरण, दिल्ली नगर निगम, दिल्ली जल बोर्ड और कई अन्य सरकारी एजेंसियों की है। एक अन्य भाषण में प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि ये लोग आपके घर में घुस जाएंगे, मां-बहनों का रेप करेंगे और आपको मारेंगे। इस कारण चुनाव आयोग ने ठाकुर और वर्मा पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार पर क्रमश: 72 और 96 घंटे की पाबंदी भी लगाई गई।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here