Covid 19: can go from pregnant woman to child know what came out in the study of Coronavirus

0
48


नोवेल कोरोनावायरस गर्भवती मां से नवजात बच्चे में नहीं जाता। यह बात एक स्टडी में कही गई है। चीन के Huazhong यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के अनुसार मां अगर कोरोना वायरस से संक्रमित है तो बच्चे में यह वायरस नहीं जाएगा। पिछले महीने चीन में यह स्टडी प्रकाशित की गई।  

इस रिसर्च को जर्नल फ्रंटियर इन पिडियाट्रिक्स में इस रिसर्च को प्रकाशित किया गया था, जिसमें 4 कोरोना वायरस से संक्रमित महिलाओं पर की गई थी, जिन्होंने वुहान यूनियन अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया। आपको बता दें कि चीन की हुबई का वुहान प्रांत कोरोना वायरस का केंद्र बताया जाता है। इस संक्रमण से दुनिया भर में 6000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। शोध में कहा गया है कि इन मांओं द्वारा जन्मे बच्चों में खांसी, जुकाम जैसे लक्षण देखने को नहीं मिले हैं, हालांकि इन्हें आइसोलेटिड आइसीयू में रखा गया है। 

स्टडी में कहा गया है कि इन जन्में बच्चों में तीन बच्चों की टेस्ट नेगेटिव पाए गए वहीं चौथे बच्चे की मां ने टेस्ट के लिए परमिशन नहीं थी। इनमें से सिर्फ एक बच्चे में सांस लेने में थोड़ी सी परेशानी हुई, जिसे बाद में कुच दवाओं से सही कर लिया गया। डॉक्टरों ने बताया कि चारों नवजात बच्चे पूरी तरह से सही है और उनकी मां भी अब पूरी तरह से सही हैं। इससे पहले चारों की मां COVID-19 से संक्रमित थीं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here