Covid 19: Donald Trump Says USA Not Happy With China – Coronavirus: चीन के खिलाफ गंभीर जांच में जुटे ट्रंप, कहा- हर्जाने की राशि तय करना है बाकी

0
46


वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने चीन की हरकतों पर सख्त तेवर दिखाए हैं। ट्रंप का कहना है कि अमरीका चीन के खिलाफ गंभीर जांच में जुटा हुआ है। अगर ड्रैगन दोषी पाया जाता है तो उस पर अरबों डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) को पूरी दुनिया में फैलने से पहले चीन इसे चाहता तो रोक सकता था।

अमरीकी स्वास्थ्य संस्था का दावा, कोरोना वायरस के नए लक्षण सामने आए

अमरीकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका प्रशासन इस बात की ‘गंभीर जांच’ करने में जुटा हुआ है। बीते साल चीन के वुहान शहर में कोरोना प्रकोप की शुरुआत के बाद क्‍या हुआ यह पूरी दुनिया जानती है। उन्‍होंने कहा कि वह चीन से खुश नहीं है। उनका मानना है कि कोरोना वायरस को मूल रूप से ही रोका जा सकता था।

हर्जाना मांगने पर कर रहे विचार

चीन से अरबों डॉलर हर्जाना मांगने संबंधी सवाल पर ट्रंप ने कहा कि उनके पास यह करने का आसान तरीका है। जर्मनी चीजों को देख रहा है और वे भी अभी चीजों को देख रहे हैं। जर्मनी जितने डॉलर मांगने के बारे में विचार कर रहा है, उससे कहीं ज्‍यादा हर्जाना मांगने पर वह बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने अभी अंतिम धनराशि पर फैसला नहीं किया है। यह बहुत ज्‍यादा होगी।’

ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस से दुनियाभर को बहुत नुकसान हुआ है। अमरीकी राष्‍ट्रपति का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब दुनिया भर में कोरोना वायरस की वजह से दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसके अलावा 30 लाख 17 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमरीका में मृतकों की संख्या 56 हजार को पार कर गई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here