CPCB Recruitment 2020: Applications Invited For Various Posts – CPCB Recruitment 2020: वैज्ञानिक, एलडीसी व अन्य पदों के लिए निकली बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

0
30


CPCB भर्ती 2020: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साइंटिस्ट-बी, जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, लोअर डिवीजन क्लर्क और अन्य विभिन्न पदों की सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

CPCB भर्ती 2020: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साइंटिस्ट-बी, जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, लोअर डिवीजन क्लर्क और अन्य विभिन्न पदों की सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

पात्र उम्मीदवार CPCB भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट CPCB – cpcb.nic.in के माध्यम से 5 मई, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। CPCB भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 25 मई, 2020 है।

रिक्ति का विवरण

रिक्तियों की संख्या
वैज्ञानिक istB ’13
कनिष्ठ वैज्ञानिक सहायक 2
वरिष्ठ तकनीशियन 6
डाटा एंट्री ऑपरेटर (ग्रेड- II) 2
जूनियर तकनीशियन 2
कनिष्ठ प्रयोगशाला सहायक Assistant
लोअर डिवीजन क्लर्क 13
परिचारक (एमटीएस) 3

देश में लॉकडाउन जारी है, तो हाल ही में फोटोग्राफ और हस्ताक्षर पीडीएफ फॉर्म में भरे जाने के बाद विधिवत भरे हुए आवेदन की स्कैन की हुई कॉपी, ईमेल द्वारा भेजी जाए। [email protected] (भरा हुआ स्कैन करने के लिए ध्यान रखा जाना चाहिए) स्पष्ट रूप से आवेदन में)। लॉकडाउन के बाद फोटोग्राफ और हस्ताक्षर चिपकाए जाने के बाद आवेदन की हार्ड कॉपी डाक विभाग / कूरियर / भौतिक रूप से निम्नलिखित पते पर पहुंचाई जाएगी। विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 30 मई, 2020 है।

पता:
वरिष्ठ सहायक अधिकारी
केन्द्रीय पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड
PARIVESH भवान
पूर्व अर्जुन नागर, नर कर्णमोमा तट

OPPOSITE HEDGEWAR अस्पताल

शाहदरा,

DELHI- 110032

सामान्य निर्देश, आवश्यक जानकारी

केवल भारतीय राष्ट्रीयता के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।
बोर्ड भारत में कहीं भी चयनित उम्मीदवारों को पोस्ट करने का अधिकार रखता है।
केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। आवेदक को भरे हुए आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी केवल अपने हस्ताक्षर और पासपोर्ट साइज की फोटो पीडीएफ में ई-मेल के माध्यम से भर्ती के लिए ईमेल के माध्यम से भेजनी चाहिए, अगर देश में लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति जारी है।
आवेदक के हस्ताक्षर और फोटो के बिना भरे हुए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी को अस्वीकार कर दिया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन के समय आवेदकों को मूल प्रशंसापत्र का उत्पादन करना होगा।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अधिक विवरण और पात्रता विवरण की जांच कर सकते हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here