Crowd In APL Card Making Municipality Office – एपीएल कार्ड बनाने पालिका कार्यालय में उमड़ी भीड़

0
27


शिविर लगाकर हो रहा काम

राजनांदगांव / खैरागढ़. नगरीय निकायों में सामान्य राशन कार्ड बनवाने मंगलवार को आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि होने के कारण नगरपालिका में लोगों की जमकर भीड़ उमड़ी। उल्लेखनीय है शासन ने सभी परिवारों के राशन कार्ड बनाए जाने की घोषणा के बाद सप्ताह भर से इसके लिए निकायों में आवेदन जमा करने के निर्देश दिए थे। बुधवार से नगरपालिका द्वारा वार्डो में शिविर लगाकर बीपीएल परिवारों के नवीनीकरण के बाद राशनकार्ड का वितरण शुरू किया गया है। इसके साथ ही सामान्य परिवारों के लिए राशनकार्ड बनाए जाने के लिए आवेदन भी लिए जा रहे थे। इसकी अंतिम तिथि मंगलवार घोषित की गई थी। अंतिम तिथि घोषित होने के चलते नगर पालिका कार्यालय में दिनभर लोगों का हुजुम उमड़ा।

2500 से अधिक आए आवेदन
सामान्य परिवारों को भी राशनकार्ड मुहैया कराए जाने के आदेश के बाद शहर भर में इसको लेकर उत्साह दिखा। पिछले दो दिन में ही सामान्य परिवारों को राशनकार्ड जारी करने को लेकर ढाई हजार से अधिक आवेदन पालिका में जमा किए गए है। मंगलवार को भी अंतिम तिथि होने की जानकारी के बाद आवेदन जमा करने लोगों की भारी भीड़ जमा रही। एक ही टेबल में आवेदन लिए जाने के चलते लोगों को इसके लिए घंटो इंतजार करना पड़ा। शाम तक जारी आवेदन पत्रों को जमा कराने हर वर्ग के लोग पालिका पहुंचे थे।

बढ़ी अंतिम तिथि, अब 23 तक होंगे जमा
मंगलवार को अंतिम तिथि की आपाधापी में शाम को लोगों को राहत मिली। शाम को खाद्य एवं नागरिक आपूति विभाग के आयुक्त कमलप्रीत सिंह के हस्ताक्षर से जारी पत्र सोशल मीडिया के जरिए पहुंचा जिसमें सामान्य राशनकार्ड के आवेदन लिए जाने की तिथि 17 से बढ़ाकर 23 सिंतबर किए जाने के आदेश जारी किए गए है। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। उल्लेखनीय है कि शहर में लगभग पांच हजार राशनकार्ड बीपीएल, अंत्योदय सहित अन्य के है इसके बाद सामान्य परिवारों के शहर में लगभग 6 हजार राशनकार्ड बनाए जाने है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here