Darjeeling Unrest In 49th Day, Loot And Arson In Last Night – दार्जिलिंग में बंदी का 49वां दिन, लूट और आगजनी के बीच बीती रात 

0
29


अलग गोरखालैंड की मांग पर दार्जिलिंग में जारी अनिश्चितकालीन बंदी आज 49वें दिन भी जारी रहा। इधर बंद के बीच मंगलवार की रात को कुछ लोगों ने ट्वॉय ट्रेन स्टेशन के नजदीक खाद्य सामग्री और सब्जी से भरे वाहन को फूंक दिया। 

दार्जिलिंगनई दिल्ली। अलग गोरखालैंड की मांग पर दार्जिलिंग में जारी अनिश्चितकालीन बंदी आज 49वें दिन भी जारी रहा। इधर बंद के बीच मंगलवार की रात को कुछ लोगों ने ट्वॉय ट्रेन स्टेशन के नजदीक खाद्य सामग्री और सब्जी से भरे वाहन को फूंक दिया। इसका आरोप गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) समर्थकों पर लगाया गया है। दूसरी ओर गोजमुमो नेताओं ने आरोप को झूठा बताया है। गोरखा जन मुक्ति मोर्चा की ओर से बुलाए गए बंदी के कारण इस पहाड़ी क्षेत्र में जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित है।

Image result for darjeeling news

ऐसे हुई लूट की घटना 

पुलिस के अनुसार कुछ लोग रात में मिनी ट्रक पर खाद्य सामग्री और सब्जी लाद कर पहाड़ी क्षेत्र में जा रहे थे। दार्जिलिंग ट्वॉय ट्रेन स्टेशन के नजदीक गोजमुमो समर्थकों ने वाहन को रोक लिया। चालक समेत वाहन पर सवार लोगों को नीचे उतार कर मारा-पीटा और वाहन में आग लगा लगा दी। घटना की खबर पाकर बड़ी संख्या में पुलिस और दमकलकर्मी पहुंचे। दमकलकर्मियों ने आग बुझाई। उधर बिजनबाड़ी पंचायत कार्यालय में मंगलवार रात आग लगा दी गई। अहम कागजात जल कर राख हो गए।

Image result for darjeeling news

रोजमर्रा के सामानों की हो रही है कमी 

अलग गोरखालैण्ड राज्य की मांग को लेकर पिछले डेढ़ महीने से दार्जिलिंग में लगातार बंद चल रहा है। बुधवार को 49वें दिन दुकान-बाजार बंद रहे। सडक़ों पर कम वाहन निकले। लोग अपने घरों में दुबके रहे। लागातार बंद से दार्जिलिंग के पहाड़ी क्षेत्र में खाद्य संकट उत्पन्न हो गया है। गोजमुमो समर्थक और कुछ स्वयंसेवी संस्था के लोग रोजमर्रा के सामान जैसे सब्जी, चावल-दाल, नमक वगैरह उपलब्ध करा रहे हैं।







Show More








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here