De Villiers Said, If T20 WC Postponed Difficult To Play For Him – Coronavirus ने बढ़ाई डिविलियर्स की मुसीबत, बोले टी-20 विश्व कप स्थगित हुआ तो खेलना मुश्किल

0
40


AB Deviliers ने कहा कि इस वक्त वह फिट हैं, इस वजह से टी-20 विश्व कप में खुद को खेलने के लिए उपलब्ध रखा है।

जोहॉन्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB Deviliers) को लगता है कि अगर कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाला आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप (ICC T20 Cricket World Cup) स्थगित होता है तो इस टूर्नामेंट खेलना उनके लिए मुश्किल हो जाएगा।

एशियाई ब्रैडमैन ने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की बहस की खत्म, बोले- कोहली की टक्कर किसी से नहीं

2018 में अचानक ले लिया था संन्यास

दुनिया के सबसे खतरनाक विस्फोटक बल्लेबाजों से एक अब्राहम डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास ले लिया था। डिविलियर्स ने जब क्रिकेट छोड़ी, तब वह अपने शीर्ष पर थे। संन्यास के बाद भी वह टी-20 लीग टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि संन्यास के कुछ ही महीने बाद डिविलियर्स ने आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2019 में खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने उनकी वापसी में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

एकदिवसीय विश्व कप में रहा बेहद खराब प्रदर्शन

डिविलियर्स के बिना विश्व कप में गई दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन विश्व कप में भी काफी बुरा रहा था और उसके बाद से वह अब तक पटरी पर नहीं लौट पाई है। इस बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट का निजाम भी बदला और यह उम्मीद बंधी की टी-20 विश्व कप में डिविलियर्स की वापसी हो सकती है। उन्होंने टी-20 विश्व कप में वापसी के लिए अपनी तैयारी भी शुरू कर दी थी। इस बीच कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हो गईं। ओलंपिक समेत विश्व स्तर के कई टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए और 18 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप पर भी स्थगित होने का खतरा मंडरा रहा है।

आफरीदी बोले, जब युवराज की संस्था की मदद की तो पाक में किसी ने नहीं पूछा क्यों की भारत की सहायता

अगर एक साल के लिए स्थगित हुआ तो होगी मुश्किल

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के एक अखबार को बताया कि अगर टूर्नामेंट एक साल तक के लिए स्थगित होता है तो बहुत-सी चीजें बदल जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस समय वह फिट हैं और खुद को उपलब्ध मानते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि उस समय उनकी फिटनेस कैसी रहेगी और क्या वह तब तक फिट रहेंगे। डिविलियर्स ने कहा कि अगर वह सौ फीसदी फिट रहते हैं तो फिर वह उपलब्ध रहेंगे। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता तो फिर वह इस तरह के आदमी नहीं हैं, जो 80 फीसदी फिट होने पर खुद को उपलब्ध रखे।







Show More


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here