Delhi Police Detained 2832 People For Lockdown Violations – दिल्ली में लॉकडाउन तोड़ने वाले 2832 लोग लिए गए हिरासत में, 101 पर हुआ केस दर्ज

0
99


Highlight

– दिल्ली पुलिस ने बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की है

– दिल्ली पुलिसने 215 वाहनों को भी जब्त किया है

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन ( Lockdown ) की धज्जियां उड़ाने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। सोमवार को दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने कुछ ऑफिशियल आंकड़े जारी किए, जिसमें विभाग ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। पिछले एक महीने के अंदर दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वाले 2832 लोगों को हिरासत में लिया है।

आईपीसी की धारा 188 के तहत दर्ज हुआ केस

इसके अलावा पुलिस विभाग ने बताया है कि 101 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि सोमवार की शाम पांच बजे तक आईपीसी की धारा 188 (नौकरशाह की तरफ से जारी आदेश की अवज्ञा करना) के तहत लॉकडाउन तोड़ने वाले 101 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।

215 वाहनों को भी जब्त किया गया

पुलिस ने बताया है कि धारा 65 (पुलिस अधिकारियों के उचित निर्देशों का पालन करने के लिए लागों का बाध्य होना) के तहत 2832 लोगों को हिरासत में लिया गया और दिल्ली पुलिस कानून के तहत 215 वाहनों को जब्त किया गया।

बिना मास्क वाले 40 लोगों पर भी केस दर्ज

पुलिस ने कहा कि कुल 382 आवाजाही पास जारी किए गए हैं। बिना मास्क पहने घरों से बाहर निकलने के मामले में 40 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।







Show More


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here