Delhi Police Havildar And Inspector Death In Same Day – दिल्ली: हवलदार का शव रेल पटरी पर मिला, इंस्पेक्टर की अचानक मौत

0
38


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने बीते 24 घंटे में अलग-अलग घटनाओं में अपने दो सिपाही खो दिए। एक हवलदार का शव रेलवे लाइन पर मिला, जबकि एक इंस्पेक्टर की मौत की सूचना अस्पताल वालों ने पुलिस को दी। इंस्पेक्टर की मौत में फिलहाल कोई संदिग्ध बात सामने नहीं आई है लेकिन हवलदार की मौत को संदिग्ध मानकर पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें-निर्भया केसः दोषियों के वकील की दलील, जल्दबाजी में न्याय देना मतलब न्याय को दफनाना

हवलदार का नाम योगेंद्र माथुर और इंस्पेक्टर का नाम योगेश कुमार बताया गया है। योगेश कुमार को अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया। दिल्ली रेलवे पुलिस के उपायुक्त हरेंद्र सिंह के मुताबिक, ‘रेलवे पुलिस को रविवार सुबह मुंडका इलाके में रेलवे ट्रैक पर एक पुलिसकर्मी का शव होने की सूचना मिली। शव की पहचान हवलदार योगेंद्र माथुर के रूप में हुई। योगेंद्र की जेब से कार की चाबी बरामद हुई।’

डीसीपी के मुताबिक, योगेंद्र (29) की पहचान उनकी जेब से बरामद कागजात के आधार पर हो सकी। योगेंद्र कराला के रहने वाले थे। वह इन दिनों दिल्ली पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल रूम में तैनात थे। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। छानबीन में पता चला है कि लंबे चिकित्सकीय अवकाश से लौटे योगेंद्र माथुर ने दो दिन पहले ही ड्यूटी ज्वाइन की थी। योगेंद्र माथुर रात की ड्यूटी कर रविवार सुबह वापस जा रहे थे। उनके परिवार में पत्नी और दो साल का एक पुत्र है।

 

दूसरे मामले में दिल्ली पुलिस ने अपने एक बहादुर इंस्पेक्टर को खो दिया। घटनाक्रम के मुताबिक, शनिवार रात 8.11 बजे वेंकटेश्वर अस्पताल से पुलिस को एक इंस्पेक्टर को गंभीर हालत में लाए जाने की सूचना मिली। इसके बाद थाना द्वारका नार्थ पुलिस अस्पताल पहुंच गई जहां उसे पता चला कि इंस्पेक्टर योगेश कुमार जब अस्पताल पहुंचे, तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें-निर्भया केसः वकील ने पूछा- केवल इस मामले में ही जल्दबाजी क्यों? दिल्ली हाईकोर्ट ने रखा फैसला

द्वारका नार्थ थाना पुलिस के मुताबिक, इंस्पेक्टर योगेश कुमार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तैनात थे। सेक्टर-19 द्वारका में रहते थे। इन दिनों वे खान मार्केट स्थित एसआईटी में डेपुटेशन पर तैनात थे। इंस्पेक्टर योगेश कुमार की मौत प्रथमदृष्टया आकस्मिक लग रही है। प्राथमिक जांच में कुछ संदिग्ध नहीं पाया गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here