Delhi Violence: After Home Ministry Strict Order Delhi Police Come In Action Accused Youth Identified – Delhi Violence: गृह मंत्रालय की सख्ती के बाद एक्शन में दिल्ली पुलिस, मौजपुर में फायर करने वाला आरोपी गिरफ्तार

0
39


नई दिल्ली। दिल्ली में सीएए को लेकर बवाल बेकाबू हो गया है।सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। हिंसक घटना में दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल रतन लाल समेत 5 लोगों की मौत हुई है। इस घटना के बाद पुलिस ने दिल्ली के मौजपुर में 8 राउंड फायरिंग करने वाले शख्स की पहचान कर ली है। आरोपी का नाम शाहरुख है और वह स्थानीय निवासी है।

बता दें कि सोमवार को मौजपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थकों और विरोधियों में हिंसक झड़प हुई। इस दौरान एक वीडियो भी सामने आया जिसमें एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग करता दिखा। फायरिंग मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर की गई। आरोपी शख्स पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था। उसने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की। पुलिसवालों ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं रूका और ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा।

Delhi Violence: सोनिया गांधी बोलीं- गांधी के भारत में हिंसा का स्थान नहीं, फिरकापरस्तों को विफल

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि यह घटना गलत है। जानबूझकर इसको उकसाया जा रहा है। लोकतंत्र के दायरे में रहकर अपनी भावनाओं को जाहिर करना चाहिए। दो महीना नेशनल हाईवे बंद किया तब भी हमने रुकावट नहीं की। आज पत्थर मार रहे हैं, आगजनी कर रहे हैं, सरकार इसको टालरेट नहीं करेगी और सख्त कार्रवाई करेगी। हमने अतिरिक्त फोर्स लगाई है।

दरअसल, सोमवार को मौजपुर में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई। इस घटना के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल समेत तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना में डीसीपी और एसीपी समेत 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के तनाव वाले क्षेत्र में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। गोकुलपुरी स्थित टायर मार्केट में प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की है। दमकल की 6 गाड़ियों मौके पर पहुंच गई हैं। फिलहाल प्रभावित इलाके में राहत-बचाव का काम जारी है।

Delhi Violence: मौजपुर में फिर भड़की हिंसा, आगजनी और पत्थरबाजी में 3 दमकलकर्मी घायल


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here