Delhi Violence: Amit Shah Heald Meeting With Cm Ak And LG – दिल्ली हिंसा: अमित शाह के साथ बैठक के बाद AK ने कहा- साथ मिलकर शांति बहाल करने की कोशिश करेंगे

0
36


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( NRC ) को लेकर एक बार फिर विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। विगत 22 जनवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद ( Jaffrabad ) में भड़की हिंसा अब धीरे-धीरे दूसरे इलाकों में भी तेजी से फैल रही है। सोमवार को कई इलाकों में जमकर उपद्रव मचाया गया, जो मंगलवार को भी जारी है। इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल के साथ आपात बैठक की। इस बैठक में गृह सचिव के साथ-साथ कई दलों के नेता भी मौजू रहे।

– बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि बैठक का सकारात्मक परिणाम निकला। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने भरोसा दिलाया कि दोनों मिलकर शांति बहाल करेंगे। पुलिसवाले भी अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने भरोसा दिया है कि पुलिस की संख्या में कोई कमी नहीं होगी।

– दिल्ली हिंसा पर अमित शाह की बैठक खत्म

– उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) की आपात बैठक शुरू

– इस बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल भी मौजूद हैं।

– बैठक में पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, बीजेपी नेता मनोज तिवारी, रामवीर सिंह बिधुड़ी भी मौजूद।

जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ( Anil Baijal ), मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) समेत सभी पार्टियों के प्रतिनिधि की आज दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली हिंसा को लेकर गंभीर चर्चा हो सकती है और कोई ठोस कदम उठाया जा सकता है। इधर, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के उपायुक्त कार्यलय में पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक चल रही है। जिन इलाकों में अभी भी तनाव बना हुआ है, वहां पुलिस फोर्स भेजी जा रही है।

वहीं, एहिताहतन के तौरा पर जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। साथ ही पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद है। पूरे इलाके में पुलिस फोर्स की भारी तैनाती की गई है। इसके अलाव दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

गौरतलब है कि सोमवार को मौजपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थकों और विरोधियों में हिंसक झड़प हुई। इस दौरान एक वीडियो भी सामने आया जिसमें एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग करता दिखा। फायरिंग मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर की गई। आरोपी शख्स पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था। उसने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की। पुलिसवालों ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं रूका और ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा। वहीं, इस हिंसा में काफी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। जिनका अलग-अलग हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। घायलों में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमित शर्मा की हालत गंभीर बनी हुई है। बीती रात उनका ऑपरेशन हुआ, लेकिन अभी तक उन्हें होश नहीं आया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here