Delhi Violence: Police Arrested Tahir Hussain’s Brother Shah Alam – दिल्ली हिंसा: पुलिस की गिरफ्त में आया ताहिर हुसैन का भाई, चांदबाग में हिंसा भड़काने का आरोप

0
9


नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले दिनों भड़की हिंसा ( Delhi Violence ) समेत तीन मामलों में आरोपी ताहिर हुसैन ( Tahir Hussain ) की गिरफ्तारी के बाद उसके भाई को भी हिरासत में ले लिया गया है।

ताहिर के भाई शाह आलम ( Shah Alam ) को पुलिस ( Delhi Police Crime Branch ) ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। शाह आलम पर दिल्ली के चांद बाग की हिंसक घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

शाह आलम की तलाश पिछले कई दिनों की जा रही थी, जिसके बाद वह सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Yes Bank Crisis: मुंबई में राणा कपूर और अन्य 7 ठिकानों पर CBI की रेड

आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस ने आम आदमी पार्टी निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ( AAP Councilor Tahir Hussain ) को उस समय गिरफ्तार कर लिया था, जब वह दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में आत्मसमर्पण करने वाला था।

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने त्रिलोकपुरी इलाके से हिंसा मामले में एक शख्स दानिश को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अनुसार दानिश दिल्ली में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( Popular Front of India ) का दिल्ली प्रभारी है।

दानिश पर दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ लोगों को भड़काने का ( propaganda during anti CAA protests ) आरोप है।

येस बैंक संकट के लिए BJP रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा- ‘UPA सरकार में चलती थी फोन बैंकिंग’

PM मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट पर क्यों देखा जा रहा आरिफा जान की कहानी का वीडियो?

आपको बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले में 24-25 फरवरी को भड़की हिंसा में गिरफ्तार होने वाले और हिरासत में लिए जाने वालों की संख्या में दिन-ब-दिन इजाफा होता जा रहा है।

शनिवार को यह संख्या बढ़कर 2193 पहुंच गई, जबकि दर्ज एफआईआर की संख्या 690 हो गई। शनिवार देर रात आईएएनएस को यह जानकारी दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने दी।

जानकारी के मुताबिक, अब तक शस्त्र अधिनियम के तहत 48 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि हिंसा के दौरान हथियारों का इस्तेमाल करने के आरोप में 50 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here