Dhoni, Virat, Rohit Are Not The Best In Gautam Gambhir’s Eyes – गौतम गंभीर की नजर में धोनी, विराट, रोहित नहीं, यह खिलाड़ी है सर्वश्रेष्ठ

0
64


Gautam Gambhir ने कहा कि पिछले दो-तीन वर्षों की बात करें तो आंद्रे रसेल IPL के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है, पर वह Shane Watson के साथ जाना पसंद करेंगे।

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अब वह राजनेता बन गए हैं। वह दिल्ली की एक लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद हैं। इसके बावजूद वह क्रिकेट पर लगातार टिप्पणी करते रहते हैं। एक क्रिकेट शो में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर शेन वाटसन (Shane Watson) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया। बता दें कि आईपीएल के 13 साल पूरे होने पर वाटसन को 50 लोगों की जूरी ने लीग का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला का खिताब दिया था।

वॉटसन की जमकर तारीफ की

गौतम गंभीर से जब इस शो में क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, जसप्रीत बुमराह समेत किसी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं लिया, बल्कि उन्होंने शेन वाटसन का नाम लिया। बता दें कि वाटसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बावजूद वह फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स टीम के अहम सदस्य हैं। वाटसन अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर 2008 में शुरू हुए पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी और 2018 में यही काम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किया था।

ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत खेल सकता है पांच टेस्ट मैच की सीरीज, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जताई इच्छा

वाटसन ने आईपीएल में जादुई प्रदर्शन किया है

गंभीर ने इस शो में कहा कि अगर पिछले 12 वर्षों की बात करें, तो उनके लिए वाटसन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जादुई प्रदर्शन किया है। गंभीर ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि करियर के अंत वाटसन की गेंदबाजी साथ नहीं दे रही है, इसके बावजूद उन्होंने अपने खेल से छाप छोड़ी है।

गेंदबाजी से भी रहे हैं प्रभावशाली

गौतम गंभीर ने कहा कि जब वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला करते थे, तब वह शानदार खिलाड़ी थे। वह न सिर्फ नई गेंद से गेंदबाजी करते थे, बल्कि मध्यक्रम में बल्लेबाजी भी करते थे। गंभीर ने कहा कि पिछले दो-तीन सालों के प्रदर्शन के बल पर विंडीज के हरफनमौला आंद्रे रसेल विजेता बन सकते हैं, लेकिन उनके लिए वाटसन ही विजेता हैं।

इस दिग्गज क्रिकेटर के नाम हैं कई आईपीएल अवॉर्ड, लेकिन इन्हें नहीं पता, एंकर ने दी जानकारी

आईपीएल में ऐसा है प्रदर्शन

बता दें कि 38 साल के वाटसन ने आईपीएल में अब तक 134 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 139.53 के औसत से 3575 रन बनाए हैं और 92 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल में उनके नाम चार शतक भी हैं। वह 2018 के फाइनल में टूटे घुटने के साथ उतरे थे और चेन्नई को चैंपियन बनाया था। वाटसन आईपीएल में दो बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले पहले क्रिकेटर है।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here